ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं तानाशाह किम जोंग उन? कई अटकलों के बीच डोनाल्ड ट्रंप का आया यह बयान

जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं तानाशाह किम जोंग उन? कई अटकलों के बीच डोनाल्ड ट्रंप का आया यह बयान

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर रहस्य बरकरार है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया में उनकी तबीयत को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। कुछ रिपोर्ट उनकी ब्रेन डेड होने की बात करती है तो कुछ...

जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं तानाशाह किम जोंग उन? कई अटकलों के बीच डोनाल्ड ट्रंप का आया यह बयान
एएफपी,वाशिंगटनWed, 22 Apr 2020 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर रहस्य बरकरार है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया में उनकी तबीयत को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। कुछ रिपोर्ट उनकी ब्रेन डेड होने की बात करती है तो कुछ उनकी हालत बेहद नाजुक बता रही है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया आई है। ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के ठीक होने की कामना की है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की 'अच्छी' सेहत की कामना की। हालांकि, उन्होंने गंभीर सर्जरी के बाद किम जोंग उन के स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट पर सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। कई मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन की हालत बेहद नाजुक है, वहीं अमेरिकी मीडिया में यह भी दावा किया गया है कि वह ब्रेन डेड हो चुके हैं। हालांकि, अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

 

यह भी पढ़ें- तानाशाह की जिंदगी खतरे में? नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन की हालत बेहद नाजुक, ब्रेन डेड होने की अटकलें

मंगलवार (स्थानीय समयानुसार) को व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा कि मैं उनके स्वस्थ सेहत की कामना करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरियाई नेता के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा कि 'अगर वह इस तरह की स्थिति में है जैसा कि रिपोर्ट कहती है तो यह बहुत गंभीर स्थिति है'।

उत्तर कोरियाई शासक हाल ही में कई कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दिए हैं। इससे कयासबाजी तेज हो गई है। किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देख के संस्थापक किम इल-सुंग की 108वीं जयंती समारोह में भी नजर नहीं आए थे। इतना ही नहीं, वह आखिरी बार 11 अप्रैल को ही एक बैठक में दिखे थे। बताया जा रहा है कि 2012 के बाद ऐसा पहली बार है जब किम अपने दादा के जयंती समारोह से गायब रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें