DA Image
1 जनवरी, 2021|10:06|IST

अगली स्टोरी

दक्षिण कोरिया के किम जोंग उन ने इस अनोखे अंदाज में दी देशवासियों को नए साल की बधाई

kim jong un brutal verdict openly gunned down accused after breaking corona rule in north korea

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने अपने देशवासियों को अनोखे तरीके से नए साल की शुभकामनाएं दी हैं। किम जोंग ने मुश्किल समय में 'विश्वास और समर्थन' के लिए " जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने लोगों के लिए खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। वैसे तो आमतौर पर वह साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को एक भाषण देते हैं, लेकिन इस साल वह शायद ऐसा नहीं करेंगे। कहा जा रहा है कि वह सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस को संबोधित करेंगे।

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, किम ने अपने पत्र में कहा, "मैं देश को उसी नए युग में लाने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा, जिसमें हमारे लोगों के आदर्श और इच्छाएं पूरी होंगी।" उन्होंने कहा, "मैं मुश्किल समय में भी हमारी पार्टी पर भरोसा करने और हमारी पार्टी का समर्थन करने के लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं ईमानदारी से देश भर के सभी परिवारों के अधिक से अधिक खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।" उत्तर कोरिया दुनिया के सबसे अधिक संपन्न देशों में से एक है और यह लगभग असंभव है कि स्वतंत्र रूप से इसकी पुष्टि की जाए कि दक्षिण कोरिया के 25 मिलियन लोगों को किम के कार्ड मिले हैं या नहीं। कथित तौर पर 1995 के बाद से कार्ड भेजने वाले उत्तर कोरियाई पहले नेता थे।

2011 में अपने पिता के रूप में सफल होने वाले अपने पिता के बाद किम को महामारी, पिछली गर्मियों में कई प्राकृतिक आपदाओं और अमेरिकी नेतृत्व वाले प्रतिबंधों और उनके परमाणु कार्यक्रम पर गतिरोध के कारण अपने नौ साल के शासन की सबसे कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

विशेषज्ञों का कहना है कि किम संभवतः मज़दूर एकता के आयोजन के लिए मज़दूरों की पार्टी के सम्मेलन का इस्तेमाल करेंगे और अगले कुछ वर्षों तक विकास के नए लक्ष्य रखेंगे।  2006 के बाद पहली बार, कांग्रेस आधिकारिक तौर पर पार्टी की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था है, हालांकि दिन-प्रतिदिन के फैसले किम और उनके करीबी सहयोगियों द्वारा किए जाते हैं। लेकिन कांग्रेस को प्रतिनिधियों के रबरस्टैंप निकाय से बड़ी बहस के बिना किम की नई पहलों का समर्थन करने की उम्मीद है।

राज्य के मीडिया ने कहा कि उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस का गठन करने की योजना बनाई है, लेकिन तारीखों को निर्दिष्ट नहीं किया है।  नए साल की शुरुआत को चिह्नित करते हुए, आतिशबाजी, एक संगीत कार्यक्रम और एक झंडारोहण समारोह देखने के लिए प्योंगयांग के मुख्य चौक को पर लोगों की भारी भीड़ जुटी। स्टेट टीवी ने लोगों को दिखाया कि लोग मास्क और भारी कोट पहनकर और अपने हाथों को लहराते दिखे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kim Jong Un from South Korea congratulated the countrymen on this new year in this unique way New year wish sent cards