Kim Jong un And Donald trump Meeting Historical says North Korea - उत्तर कोरिया ने किम जोंग और डोनाल्ड ट्रम्प की बैठक को बताया ''ऐतिहासिक" DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर कोरिया ने किम जोंग और डोनाल्ड ट्रम्प की बैठक को बताया ''ऐतिहासिक"

us   president donald trump meets with north korean leader kim jong un at the border village of panmun

उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके नेता किम जोंग-उन की असैन्यकृत क्षेत्र में हुई बैठक को सोमवार को ''ऐतिहासिक और ''अद्भुत" बताया है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी 'कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि दोनों नेता ''कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण के मामले पर नई सिरे से सकारात्मक बातचीत करने को राजी हो गए।"

ट्रम्प के शनिवार को ट्विटर पर अचानक किम को आमंत्रित करने के एक दिन बाद दोनों के बीच यह मुलाकात हुई थी। इस ऐतिहासिक क्षण के दौरान ट्रंप दक्षिण और उत्तर कोरिया को बांटने वाली कंक्रीट की सीमा पर पहुंचे, जहां किम उनका स्वागत करने आए और दोनों ने हाथ मिलाया था। फिर दोनों ने साथ में उत्तर कोरियाई क्षेत्र की ओर रुख किया।

नॉर्थ कोरिया की जमीन पर कदम रखने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बने ट्रम्प

ट्रम्प के उत्तर कोरियाई जमीन पर कदम रखते ही किम ने तालियां बजाई और फिर एक बार दोनों ने हाथ मिलाया और तस्वीरें खींचवाई। इसके बाद दोनों फिर दक्षिण कोरिया की ओर बढ़े जहां 'फ्रीडम हाउस' में दोनों ने बैठक की थी। केसीएनए ने कहा, '' डीपीआरके और अमेरिका के शीर्ष नेताओं की पनमुनजोम में ऐतिहासिक मुलाकात अद्भुत क्षण था।" उसने कहा कि ट्रम्प के सुझाव पर बैठक हुई।

बैठक के बाद ट्रम्प ने किम से कहा था '' मैं सरहद के पार (उत्तर कोरिया में) कदम रख कर सम्मानित हूं। विश्व के लिए यह एक महान क्षण है और यहां आना मेरे लिए सम्मान की बात है। केसीएनए ने अमेरिकी राष्ट्रपति के उत्तर कोरिया में कदम रखने को ''ऐतिहासिक क्षण" बताया जो ''इतिहास" में पहली बार हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kim Jong un And Donald trump Meeting Historical says North Korea