Kim arrival in Singapore news get full coverage in North Korean media - उत्तर कोरिया के मीडिया में किम के सिंगापुर पहुंचने की खबर छाई रही DA Image
12 नबम्बर, 2019|10:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर कोरिया के मीडिया में किम के सिंगापुर पहुंचने की खबर छाई रही

Kim Jong Un

उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने अपने नेता किम जोंग उन के सिंगापुर पहुंचने की ख़बर को प्रमुखता से छापा है।   सरकारी मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक को ऐतिहासिक बताया है। यह खबर सत्तारूढ़ पार्टी के अखबार में पहले पन्ने पर सबसे ऊपर लगाई है। इसके अलावा, कोरियन सेंट्रल टेलीविज़न पर प्रसारित दिन के पहले समाचारों में पहली और इकलौती यही ख़बर थी। 
 

अधिकतर उत्तर कोरियाई लोगों के लिए यही चैनल उपलब्ध रहता है। लोग दोपहर के वक्त राजधानी के मुख्य रेलवे स्टेशन के सामने इकट्ठा हो गए जहां बड़ी स्क्रीन पर किम के एयर चाइना की विशेष उड़ान से उतरने की तस्वीरों को दिखाया जा रहा था। कोरिया सेंट्रल न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शिखर बैठक में व्यापक और गहन बातचीत होगी। इस बैठक से पूरी दुनिया को काफी उम्मीदें हैं।
ये भी पढ़ें: सिंगापुर वार्ता: ट्रंप-किम बैठक में होगी परमाणु निरस्त्रीकरण पर चर्चा

अमेरिका के राष्ट्रपति के बराबर बैठने और शिखर वार्ता की बात से किम भरपूर प्रचार बटोर कर चुके हैं। यह एक ऐसा सपना है जो उनके पिता और दादा ने भी देखा था लेकिन कभी पूरा नहीं हो सका। किम को सिंगापुर ले जाने वाले एयर चाइना के विमान की तस्वीर को प्रमुखता से दिखाकर रिपोर्टों में चीन की भूमिका को भी जगजाहिर कर दिया गया है। यह शायद ट्रंप को पसंद नहीं आए जो पहले ही चीन के प्रभाव को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। 
ये भी पढ़ें: ट्रंप-किम वार्ता के दौरान क्यों रहेगी दुनिया की नज़र, जानें खास बातें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kim arrival in Singapore news get full coverage in North Korean media