ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबागी पत्रकार खशोगी को एक योजना के तहत मारा गया, लेकिन वह गड़बड़ हो गई : ट्रंप

बागी पत्रकार खशोगी को एक योजना के तहत मारा गया, लेकिन वह गड़बड़ हो गई : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बागी पत्रकार जमाल खशोगी को एक योजना के तहत मारा गया लेकिन वह गड़बड़ हो गई। उन्होंने सोमवार को यह भी कहा कि सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने...

बागी पत्रकार खशोगी को एक योजना के तहत मारा गया, लेकिन वह गड़बड़ हो गई : ट्रंप
एजेंसी,वाशिंगटन।Tue, 23 Oct 2018 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बागी पत्रकार जमाल खशोगी को एक योजना के तहत मारा गया लेकिन वह गड़बड़ हो गई। उन्होंने सोमवार को यह भी कहा कि सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने उन्हें बताया कि ना तो वह और ना ही शाह इसमें शामिल थे।

ट्रंप ने अमेरिका के लोकप्रिय दैनिक अखबार यूएसए टुडे को दिए साक्षात्कार में कहा, ''उनका (शहजादे का) कहना है कि ना तो वह और ना ही शाह इसमें शामिल हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि अगर उनकी संलिप्तता साबित हुई तो ''मुझे बहुत निराशा होगी। हमें इंतजार करना होगा।

उन्होंने कहा कि वह इस मामले की तह तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनका अब भी मानना है कि खशोगी को एक योजना के तहत मारा गया लेकिन वह गड़बड़ हो गई। इस योजना को उस तरह अंजाम नहीं दिया गया जैसा कि सोचा गया होगा। 

ट्रंप ने दोहराया कि वह इसके जवाब में खाड़ी देश को हथियारों की बिक्री रोकने की कोशिशों का विरोध करेंगे।साक्षात्कार के बाद अखबार ने कहा, ''खशोगी मामले में, 'गड़बड़ हो गई योजना कह कर ट्रंप ने यह संकेत दिया है कि वह मानते हैं कि पत्रकार को उनकी हत्या करने के लिए जानबूझकर दूतावास में नहीं बुलाया गया था।

पिछले कुछ दिनों में ट्रंप ने सऊदी अरब के शहजादे और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन से बात की। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि एक या दो दिन में घटना से जुड़े और ब्यौरे सामने आएंगे। 

ये भी पढ़ें: रूस के साथ परमाणु हथियार नियंत्रण संधि से अलग होगा अमेरिका : ट्रंप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें