ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेश'फ्री फिलिस्तीन' टी-शर्ट पहनकर वर्ल्ड कप मैच में उतरने वाले पर खालिस्तानी आतंकी मेहरबान, 8.3 लाख का इनाम

'फ्री फिलिस्तीन' टी-शर्ट पहनकर वर्ल्ड कप मैच में उतरने वाले पर खालिस्तानी आतंकी मेहरबान, 8.3 लाख का इनाम

SFJ आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने उस ऑस्ट्रेलियाई युवक जॉनसन को 10000 डॉलर यानी 8.33 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है, जो वर्ल्ड कप मैच के दौरान रविवार को स्टेडियम में घुस आया था।

'फ्री फिलिस्तीन' टी-शर्ट पहनकर वर्ल्ड कप मैच में उतरने वाले पर खालिस्तानी आतंकी मेहरबान, 8.3 लाख का इनाम
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका और कनाडा स्थित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने उस ऑस्ट्रेलियाई युवक को 10000 डॉलर यानी 8.33 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है, जिसने वर्ल्ड कप मैच के दौरान रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुरक्षा उल्लंघन किया था और भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे फाइनल मैच के दौरान   "फ्री फिलिस्तीन" टी-शर्ट पहनकर मैदान में प्रवेश किया था।

बता दें कि रविवार को विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान आस्ट्रेलिया का एक युवक, जिसका नाम वेन जॉनसन है, सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए मैदान में घुस गया था और उसने विराट कोहली को पकड़ लिया था। इद दौरान उसने फिलिस्तीनी झंडा लहराने की कोशिश की थी। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उसे तुरंत हिरासत में ले लिया।

खाड़ी युद्ध के समय मुस्लिम देश ने भारत को दिया था धोखा, पूर्व PM को झेलनी पड़ी थी बड़ी शर्मिंदगी?

समाचार एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में जॉनसन कह रहा था,"मेरा नाम जॉन है... मैं ऑस्ट्रेलिया से हूं। मैं विराट कोहली से मिलने आया था और मैं फिलिस्तीन को सपोर्ट करता हूं।" उसने गाजा पट्टी में हो रही इजरायली सेना की बमबारी को रोकने के समर्थन वाली टी-शर्ट पहन रखी थी। सफेद रंग की टी-शर्ट पर पीछे "फ्री फिलिस्तीन' छपा हुआ था। उसके हाथ में फिलिस्तीन का झंडा भी था। बाद में पुलिस उसे थाने ले गई।

बता दें कि आईसीसी अपने किसी भी आयोजन में इस तरह की किसी भी गतिविधि की इजाजत नहीं देता है। भारत भी इस तरह की हरकत की इजाजत नहीं देता है। आरोपी जॉनसन  चीनी-फिलिपिनो मूल का ऑस्ट्रेलियाई नागरिक है। वह इजरायल-हमास युद्ध से खिन्न है। इजरायली हमले में गाजा पट्टी में अब तक 13000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. इनमें से एक चौथाई बच्चे हैं।