ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकरतारपुर कॉरिडोरः पाकिस्तानी सेना प्रमुख के साथ दिखा हाफिज सईद का करीबी खालिस्तानी उग्रवादी

करतारपुर कॉरिडोरः पाकिस्तानी सेना प्रमुख के साथ दिखा हाफिज सईद का करीबी खालिस्तानी उग्रवादी

भारत में करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखे जाने के बाद आज पाकिस्तान में भी कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब तक जाने वाले...

करतारपुर कॉरिडोरः पाकिस्तानी सेना प्रमुख के साथ दिखा हाफिज सईद का करीबी खालिस्तानी उग्रवादी
एजेंसी,लाहौरWed, 28 Nov 2018 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखे जाने के बाद आज पाकिस्तान में भी कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब तक जाने वाले कॉरिडोर का शिलान्यास किया। 

शिलान्यास के दौरान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद का करीबी और खालिस्तान समर्थक उग्रवादी गोपाल चावला भी मौजूद था। गोपाल चावला और पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद हाथ मिलाते दिखे। दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। बताते चलें कि गोपाल चावला अपने भारतविरोधी रुख के वजह से जाना जाता है। लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों से उसका करीबी रिश्ता है।  

भारत की ओर से करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के वक्त पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू,  केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी और हरसिमरत कौर मौजूद थे। इस कॉरिडोर के खुल जाने से भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा मुक्त आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी।

नवजोत सिद्धू ने इस मौके पर बोलते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा- इस कॉरिडोर (करतारपुर) के जरिए दोनों देशों को एक साथ लाने के लिए इतिहास इमरान खान को याद रखेगा। उन्होंने कहा कि इससे इमरान खान ने 70 वर्षों के इंतजार को खत्म कर दिया है। सिद्दू ने आगे कहा कि प्यार, अमन खुशहाली का रूप बनके, मेरा प्यार, दिलदार इमरान खान जीवे।

करतारपुर कॉरिडोर: पाक पीएम इमरान बोले- हमारा मसला सिर्फ कश्मीर का है

करतारपुर कॉरिडोर: नवजोत सिद्धू बोले- मेरा प्यार, दिलदार इमरान खान जीवे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें