ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशडोनाल्ड ट्रंप का कमला हैरिस पर हमला, कहा- उनमें शीर्ष पद पर आसीन होने की 'काबिलियत' नहीं

डोनाल्ड ट्रंप का कमला हैरिस पर हमला, कहा- उनमें शीर्ष पद पर आसीन होने की 'काबिलियत' नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस में शीर्ष पद पर आसीन होने की ''काबिलियत" नहीं...

डोनाल्ड ट्रंप का कमला हैरिस पर हमला, कहा- उनमें शीर्ष पद पर आसीन होने की 'काबिलियत' नहीं
पीटीआई,वॉशिंगटनSat, 29 Aug 2020 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस में शीर्ष पद पर आसीन होने की ''काबिलियत" नहीं है। ट्रंप ने शुक्रवार को न्यूहैम्पशायर में रिपब्लिकन पार्टी की प्रचार रैली को संबोधित किया। ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका में शीर्ष पद पर किसी महिला को देखने का समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी एवं व्हाइट हाउस सलाहकार इवांका ट्रंप ऐसे पद के लिए उचित उम्मीदवार हो सकती हैं। हैरिस पिछले साल तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दावेदारी कर रहीं थी। डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए चुना है। हैरिस के पिता जमैका से और उनकी मां भारत से थीं।

ट्रंप ने कहा, ''आप जानते हैं कि मैं भी शीर्ष पद पर एक महिला को देखना चाहता हूं, लेकिन मैं नहीं चाहता कोई महिला इस पद पर इस तरीके से आए और वह काबिल भी नहीं हैं।" ट्रंप के इतना कहते ही लोग तालियां बजाने लगे और कुछ इवांका ट्रंप का नाम चिल्लाने लगे। इस पर राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों से कहा, ''वे सब भी कह रहे हैं हम इवांका को चाहते हैं। मैं आप पर तोहमत नहीं लगा रहा।" गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए गुरुवार को औपचारिक रूप से रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने के बाद ट्रंप की यह पहली चुनावी रैली थी। ट्रंप ने अपने भाषण में बाइडेन की भी आलोचना की।

ट्रंप ने न्यू हैम्पशायर में की रैली, 'ठग और 'अराजकतावादियों से खतरों को रेखांकित किया

दूसरी ओर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकार करने के बाद शुक्रवार को कहा कि वह एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो ''लोकतंत्र और भीड़ के बीच खड़ें हैं। इस दौरान उन्होंने उन प्रदर्शनकारियों पर जम कर निशाना साधा जिन्होंने एक रात पहले व्हाइट हाउस से निकलते वक्त ट्रंप के समर्थकों से दुर्व्यवहार किया था।

राष्ट्रपति ने अपने संबोधन की शुरुआत उन प्रदर्शनकारियों की आलोचना से की जिन्होंने साउथ लॉन पर उनके भाषण के बाद जाने वालों के साथ दुर्व्यवहार किया था।इसमें केंटुकी के सीनेटर रैंड पॉल भी शामिल हैं, जिन्हें व्हाइट हाउस से बाहर आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा दे कर बाहर निकाला। ट्रंप ने अपने समर्थकों की सुरक्षा के लिए ज्यादा कुछ नहीं करने पर कोलंबिया के मेयर मुरिएल बोजर की आलोचना की और कहा, ''वे ठगों का एक समूह थे। असंतुष्ट, उन्मत्त क्रोध। आपको वॉशिंगटन में पिछली रात को देखना चाहिए, यह एक अपमान था।" अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में बेहद कम वक्त बचा है और प्रचार के लिए ट्रंप का धुआंधार यात्रा का कार्यक्रम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें