ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशकमला हैरिस के पति डगलस एम्हॉफ बनेंगे अमेरिका के पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' 

कमला हैरिस के पति डगलस एम्हॉफ बनेंगे अमेरिका के पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' 

उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस की ऐतिहासिक चुनावी जीत के साथ उनके पति डगलस एम्हॉफ ने भी इतिहास रच दिया है क्योंकि वह पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' बनेंगे। वह अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के...

कमला हैरिस के पति डगलस एम्हॉफ बनेंगे अमेरिका के पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' 
Sudhir Jhaभाषा,न्यूयॉर्कSun, 08 Nov 2020 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस की ऐतिहासिक चुनावी जीत के साथ उनके पति डगलस एम्हॉफ ने भी इतिहास रच दिया है क्योंकि वह पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' बनेंगे। वह अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के पति हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी को 'फर्स्ट लेडी के नाम से संबोधित किया जाता है, जबकि उपराष्ट्रपति की पत्नी को 'सेकेंड लेडी' कहा जाता है। अमेरिका के इतिहास में पहले कभी भी महिला राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति नहीं रहीं इसलिए औपचारिक टाइटल 'सेकेंड जेंटलमैन, सेकेंड हसबैंड' निर्वाचित नेता के पहले पति को दिया जाएगा।

हैरिस के निर्वाचन के साथ ये पदनाम पहली बार होंगे, जैसे पहली महिला, पहली अश्वेत महिला, भारतीय मूल की पहली महिला और पहली प्रवासी बेटी जो उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी और उनके पति भी अपने तरीके से पहली बार इतिहास रचेंगे।

हैरिस की शादी मनोरंजन वकील एम्हॉफ (56) से हुई है जिन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान हैरिस का काफी साथ दिया। एम्हॉफ ने शनिवार को हैरिस के साथ फोटो लगाकर ट्वीट किया, ''आप पर बहुत गर्व है।  'सीएनएन की एक खबर में बताया गया कि एम्हॉफ हमेशा सुर्खियों से दूर रहे और हैरिस के कार्यक्रम में या तो पर्दे के पीछे रहते थे या भीड़ में किसी कोने में खड़ा दिखते थे।

'सीएनएन ने बताया कि एम्हॉफ पिछले वर्ष तक सुर्खियों में आए जब एक प्रदर्शनकारी ने हैरिस के स्टेज पर चढ़कर उनका माइक्रोफोन छीनने का प्रयास किया और वह हैरिस के बचाव में स्टेज पर दौड़कर पहुंचे।'

epaper