ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशसाड़ी पहनने पर पाकिस्तान के सांसद को ऐतराज, कहा पूरा शरीर ढकना जरूरी

साड़ी पहनने पर पाकिस्तान के सांसद को ऐतराज, कहा पूरा शरीर ढकना जरूरी

पाकिस्तान में MQM की सांसद नसरीन जलील के साड़ी पहनने पर बवाल मचा हुआ है। यहां एक पार्टी के नेता ने साड़ी को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। इतना नहीं नेता ने अपनी इस दलील के लिए इस्लाम का हवाला दिया...

साड़ी पहनने पर पाकिस्तान के सांसद को ऐतराज, कहा पूरा शरीर ढकना जरूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2018 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में MQM की सांसद नसरीन जलील के साड़ी पहनने पर बवाल मचा हुआ है। यहां एक पार्टी के नेता ने साड़ी को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। इतना नहीं नेता ने अपनी इस दलील के लिए इस्लाम का हवाला दिया है।

जेयूआइ-एफ के एक सांसद ने कहा कि नसरीन को इस्लाम के अनुकूल कपड़े पहनकर आदर्श स्थापित करना चाहिए। नसरीन जो कि पाकिस्तान की एमक्यूएम की सांदस हैं वह अकसर साड़ी पहने देखी जा सकती हैं। लेकिन उनके विरोधियों उनकी साड़ी में अश्‍लीलता नजर आ रही है और वह इसका विरोध कर रहे हैं।

खबर है कि शुक्रवार को मानवाधिकार पर जब नसरीन जलील कार्यकारी आयोग की बैठक में शामिल हुईं तो उनकी साड़ी को मुद्दा बनाया गया और इसे इस्लाम विरोधी करार दिया गया।

पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के अनुसार, साड़ी का विरोध करने वाले सांसद ने कहा कि इस्लाम में महिलाओं को चेहरा, हाथ और पैरों को छोड़कर पूरा शरीर ढकना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ऊपर वाले ने महिलाओं को यहां तक पहुंचाया है इसलिए उन्हें दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करना चाहिए। 

आपको बता दें कि नसरीन जलील ऐसी महिला हैं जिनकी उम्र 74 साल है। वह प्रमुखता से अपने पक्ष को सीनेट और सीनेट के बाहर रखती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें