ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशब्रिटिश संसद को सस्पेंड करने के खिलाफ कानूनी कोशिश को जज ने नकारा

ब्रिटिश संसद को सस्पेंड करने के खिलाफ कानूनी कोशिश को जज ने नकारा

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा ब्रेक्जिट से पहले मध्य सितम्बर से 14 अक्टूबर तक संसद को निलंबित रखने के कदम के विरोध में उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों का पहला कानूनी प्रयास विफल हो गया...

ब्रिटिश संसद को सस्पेंड करने के खिलाफ कानूनी कोशिश को जज ने नकारा
एएफपी,लंदनSat, 31 Aug 2019 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा ब्रेक्जिट से पहले मध्य सितम्बर से 14 अक्टूबर तक संसद को निलंबित रखने के कदम के विरोध में उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों का पहला कानूनी प्रयास विफल हो गया है।

स्कॉटलैंड के न्यायाधीश रेमंड दोहार्ती ने मामले की छह सितम्बर को सुनवाई से पहले अस्थायी सुनवाई के आग्रह को खारिज कर दिया। दोहार्ती ने अपने फैसले में कहा, ''मैं इस बात से इत्तेफाक नहीं रखता कि इस चरण में अंतरिम निलंबन या अंतरिम रोक की जरूरत है।

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय पहले ही ब्रेक्जिट की तारीख 31 अक्टूबर से दो हफ्ते पहले मध्य सितम्बर और 14 अक्टूबर के बीच संसद बंद करने को अनुमति दे चुकी हैं।  इस कदम को जॉनसन के खिलाफ सांसदों द्वारा कदम उठाने के समय को सीमित करने के तौर पर देखा जा रहा है।

जॉनसन ने कहा है कि ब्रिटेन को इस सौदे के साथ या इस सौदे के बिना यूरोपीय संघ से अलग हो जाना चाहिए। संसद के निलंबन को रोकने के लिए कानूनी प्रयास बेलफास्ट और लंदन में भी शुरू हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें