ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशवेनेजुएला: खुफिया एजेंटों की गिरफ्त में गुइदो का शीर्ष सहयोगी, मादुरो का तख्तापलट करने की कोशिश में विपक्ष

वेनेजुएला: खुफिया एजेंटों की गिरफ्त में गुइदो का शीर्ष सहयोगी, मादुरो का तख्तापलट करने की कोशिश में विपक्ष

वेनेजुएला में खुफिया एजेंटों ने विपक्ष के बहुमत वाली नेशनल असेम्बली के उपनेता को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कदम की विपक्ष के नेता जुआन गुइदो ने तत्काल निंदा की। काराकस में खुफिया एजेंटों ने एदगर...

वेनेजुएला: खुफिया एजेंटों की गिरफ्त में गुइदो का शीर्ष सहयोगी, मादुरो का तख्तापलट करने की कोशिश में विपक्ष
एजेंसी,काराकसThu, 09 May 2019 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

वेनेजुएला में खुफिया एजेंटों ने विपक्ष के बहुमत वाली नेशनल असेम्बली के उपनेता को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कदम की विपक्ष के नेता जुआन गुइदो ने तत्काल निंदा की। काराकस में खुफिया एजेंटों ने एदगर जम्ब्रानो को 30 अप्रैल को गुइदो के नेतृत्व में किए गए असफल विद्रोह का समर्थन करने के लिए गिरफ्तार किया।

गुइदो ने ट्विटर पर एक संदेश में कहा, ''हम वेनेजुएला और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लोगों को सचेत करते हैं: सत्ता ने 'नेशनल असेम्बली' के पहले उपराष्ट्रपति का अपहरण कर लिया है।" गुइदो ने कहा, ''वे वेनेजुएला के सभी लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली ताकत को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे सफल नहीं होंगे।"

इसके अलावा, वेनेजुएला के उच्चतम न्यायालय ने गुइदो के विद्रोह को समर्थन के मामले में तीन और सांसदों के खिलाफ राजद्रोह एवं षड्यंत्र के आरोप लगाए। इसके साथ ही गुइदो को समर्थन देने वाले विपक्ष के जिन सांसदों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं, उनकी संख्या 10 हो गई है।

वेनेजुएला: विरोध प्रदर्शन में 5 की मौत; मादुरो बोले, देश के प्राकृतिक संसाधनों हथियाना चाहता है अमेरिका

वेनेजुएला के प्राकृतिक संसाधनों पर कब्जा करना चाहता है अमेरिका : मादुरो
वहीं दूसरी ओर वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका वेनेजुएला के हीरे और गैस जैसी प्राकृतिक संपदा पर कब्जा करना चाहता है। मादुरो ने कहा,“वेनेजुएला में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तलाश क्या है, वेनेजुएला के प्राकृतिक संपदा तेल, सोना, गैस, हीरे तथा अन्य भौतिक संपदा। वेनेजुएला में कोई युद्ध, कोई सैन्य हस्तक्षेप नहीं होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपनी भूमि की रक्षा करने के लिए तैयार नहीं हैं। मैं पूरी दुनिया से डोनाल्ड ट्रम्प के पागलपन को रोकने तथा उनकी निंदा करने के लिए संचार के सभी साधनों का उपयोग करता हूं। वेनेजुएला कभी हार नहीं मानेगा।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें