Journalist slain in Mexico the 10th such killing this year - मेक्सिको में चाकू घोंपकर पत्रकार की हत्या, इस साल अब तक 10 जर्नलिस्ट मारे गए DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेक्सिको में चाकू घोंपकर पत्रकार की हत्या, इस साल अब तक 10 जर्नलिस्ट मारे गए

मेक्सिको में एक समाचार वेबसाइट के प्रमुख की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। देश में इस साल अब तक 10 पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। राज्य अभियोजक ने शनिवार को बताया कि 42 वर्षीय पत्रकार नेविथ कोंडेस जारमिलो का शव शनिवार सुबह बरामद किया गया। मामले की जांच की जा रही है।

जारमिलो स्थानीय समाचार वेबसाइट 'तेजुपिल्को' के प्रमुख और सामुदायिक रेडियो स्टेशन के प्रस्तोता थे। मीडिया प्रहरी 'रिपोर्टर्स विदआउट बॉडर्स (आरएसएफ) ने मृतक पत्रकार के परिजनों के हवाले से बताया कि जारमिलो को पिछले साल जून और नवंबर में धमकी मिली थी और उन्होंने संघीय सरकार से सुरक्षा की मांग की थी।

किम की निगरानी में किया गया 'मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर' का टेस्ट, ट्रंप से बातचीत पर फिर सकता है पानी

परिजनों ने बताया कि नौकरशाही से जुड़ी प्रक्रियाओं के चलते उन्होंने सुरक्षा मानदंडों को मानने से इनकार कर दिया था। गौरतलब है कि आरएसएफ युद्धगस्त सीरिया और अफगानिस्तान के साथ मेक्सिको की भी रैंकिंग पत्रकारों के लिए दुनिया के सबसे खतरनाक देशों के रूप में करता है।

वर्ष 2000 से अब तक मेक्सिको में करीब 100 पत्रकार मारे गए हैं। मादक पदार्थों की तस्करी संबंधी हिंसा और राजनीतिक भ्रष्टाचार इसकी वजह है। देश में हत्या के अनेक मामलों में सजा नहीं हो पाती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Journalist slain in Mexico the 10th such killing this year