ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशउनकी पार्टी में शामिल हो जाओ! इमरान को रिहा करने पर पाक चीफ जस्टिस पर बरसीं शरीफ की बेटी

उनकी पार्टी में शामिल हो जाओ! इमरान को रिहा करने पर पाक चीफ जस्टिस पर बरसीं शरीफ की बेटी

बंदियाल ने इमरान खान की गिरफ्तारी को 'गैरकानूनी' करार दिया। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि न्यायपालिका के दरवाजे पर जाते समय किसी भी आरोपी को अदालत परिसर से गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है।

उनकी पार्टी में शामिल हो जाओ! इमरान को रिहा करने पर पाक चीफ जस्टिस पर बरसीं शरीफ की बेटी
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 May 2023 08:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और मौजूदा प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की भतीजी मरियम ने कि सरकारी खजाने से 6000 करोड़ रूपये लूटने वाले शख्स को रिहा कर चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल खुश हैं। मरियम ने पाकिस्तानी जीफ जस्टिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ससुराल वालों की तरह, आपको पीटीआई (इमरान की पार्टी) में शामिल होना चाहिए। उन्होंने ने कहा इमरान अपने ससुर ख्वाजा तारिख रहमान के भी काफी करीब हैं।

इमरान के रिहा होने पर बवाल

बता दें बंदियाल ने गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को 'गैरकानूनी' करार दिया। साथ ही पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने साफ तौर पर कहा कि न्यायपालिका के दरवाजे पर जाते समय किसी भी आरोपी को अदालत परिसर से गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। प्रधान न्यायाधीश की फटकार के बाद पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक विभाग या राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने इमरान को फौरन रिहा कर दिया।

इमरान जमानत की गुहार लगाने के लिए शुक्रवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट गए थे। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने अल कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में इमरान को दो सप्ताह की जमानत दे दी। इसके अलावा, तोशखाना ने मामले में आरोपी इमरान के खिलाफ सभी कानूनी कार्यवाही पर अंतरिम रोक लगा दी है। हालांकि, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री और पीएमएलएन नेता राणा सनाउल्लाह ने शुक्रवार सुबह स्पष्ट किया, "इमरान बहुत से भ्रष्टाचार में शामिल है। हम उन्हें फिर से गिरफ्तार करेंगे।"

इमरान खान को बताया आतंकी

मरियम ने चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर आगे लिखा, "देश की नियति से खिलवाड़ करने वाले एक आतंकवादी का मददगार बनकर आपने अपनी गरिमा खो दी है।" प्रधान न्यायाधीश को चेतावनी देते हुए उन्होंने पोस्ट किया, "आप अपनी कुर्सी का इस्तेमाल इमरान की राजनीति के लिए कर रहे हैं, इसलिए अब राजनीतिक प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें