ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजो बाइडेन के बेटे ने पिता के अकाउंट से वेश्या को दी 18 लाख की पेमेंट, लैपटॉप से खुला राज

जो बाइडेन के बेटे ने पिता के अकाउंट से वेश्या को दी 18 लाख की पेमेंट, लैपटॉप से खुला राज

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन अक्सर विवादों में रहते हैं और अब उनको लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है। विदेशी मीडिया की खबरों के मुताबिक, हंटर बाइडेन ने गलत से एक रूसी वैश्या को अपने...

जो बाइडेन के बेटे ने पिता के अकाउंट से वेश्या को दी 18 लाख की पेमेंट, लैपटॉप से खुला राज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,न्यूयॉर्कThu, 24 Jun 2021 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन अक्सर विवादों में रहते हैं और अब उनको लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है। विदेशी मीडिया की खबरों के मुताबिक, हंटर बाइडेन ने गलत से एक रूसी वैश्या को अपने पिता के अकाउंट से 25 हजार डॉलर यानी करीब 18 लाख 55 हजार रुपये का भुगतान किया था। 

न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक, मई 2018 में हंटर ने रूस की Emerald Fantasy Girls एजेंसी से याना नामकी वैश्या को बुलाया था। हंटर ने याना को मेसेज भेज यह पूछा था कि वह Chateau Marmont नाम के होटल में हैं और क्या वह अभी उपलब्ध हैं। याना होटल पहुंची, दोनों ने सेक्स किया, वोडका पी और फिर पॉर्न वीडियो भी बनाया। इसके बाद कॉल गर्ल के लिए पेमेंट हंटर ने अपने पिता जो बाइडेन के खाते से की थी। 

सभी मेसेज, तस्वीरें हंटर बाइडेन के लैपटॉप में सेव थीं। हंटर अपने लैपटॉप को किसी डायरी की तरह ही रखते थे, जिसमें वह हर ईमेल और टेक्स्ट मेसेज में हुई बातचीत, फाइनेंशियल रिकॉर्ड वगैरह सेव रखते थे। हंटर अपना यह लैपटॉप डेलवेयर रिपेयर शॉप पर भूल गए थे और इस तरह से यह अमेरिकी जांच एजेंसी FBI के हाथ लगा। 

कैसे हुआ घालमेल?
खबर के मुताबिक, याना अगले कुछ दिनों तक हंटर के साथ ही रही और उसने अपनी पेमेंट की मांग की। हालांकि, हंटर के डेबिट कार्ड काम नहीं कर रहे थे और याना भी अपने 8 हजार डॉलर लिए बिना जाने को तैयार नहीं थी।  24 मई की सुबह हंटर ने अपने कैश ट्रांसफर ऐप Zelle में Gulnora नाम की महिला को जोड़ा। यह महिला याना की बॉस थी। 

हंटर ने गुलनोरा के अकाउंट में 8 हजार डॉलर ट्रांसफर किए लेकिन वह भी नहीं हुए। इसके कुछ ही मिनट बाद फाइनेंशियल सर्विस कंपनी Wells Fargo ने हंटर को फ्रॉड डिटेक्शन अलर्ट भेजा। इसके बाद याना ने भी 8 हजार डॉलर अपने अकाउंट में ट्रांसफर करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं हो सका। याना वापस चली गई लेकिन जब हंटर सोकर उठे तब तक उनके बैंक अकाउंट खाली हो चुके थे।

कंप्यूटर में सेव रसीदों से पता लगता है कि जो ट्रांजेक्शन फेल हुए थे वह असल में हो चुके थे और पैसा ट्रांसफर हो गया था। पहला 8000 डॉलर, इसके बाद 2000 डॉलर, फिर 3500 डॉलर, एक बार फिर से 8000 डॉलर और आखिरी में 3500 डॉलर...बारी-बारी करते हुए एक घंटे के अंदर 25000 डॉलर हंटर के अकाउंट से ट्रांसफर हो चुके थे। 

हालांकि, इसके कुछ देर बाद ही याना ने हंटर को मेसेज किया। याना ने लिखा, 'मेरे अकाउंट में कई बार पैसे आए हैं। बीती रात से अब तक 19500 डॉलर आ चुके हैं। जब मुझसे मिलना चाहो फिर से मिलना ताकि मैं तुम्हें ये लौटा सकूं। अच्छा होगा अगर तुम मुझे मेरे निजी नंबर पर कॉल करोगे।'

हालांकि, इसके बाद याना का नंबर बंद हो गया और Emerald Fantasy Girls एजेंसी भी बंद हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें