ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशवरना सब खत्म हो जाएगा; जो बाइडेन ने अमेरिकियों से कहा- ट्रंप को हराने के लिए ही लड़ रहा चुनाव

वरना सब खत्म हो जाएगा; जो बाइडेन ने अमेरिकियों से कहा- ट्रंप को हराने के लिए ही लड़ रहा चुनाव

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है। कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रम्प 2024 के चुनाव में उम्मीदार नहीं होते तो वो भी चुनाव नहीं लड़ते लेकिन, अब यह जरूरी हो गया है।

वरना सब खत्म हो जाएगा; जो बाइडेन ने अमेरिकियों से कहा- ट्रंप को हराने के लिए ही लड़ रहा चुनाव
Gaurav Kalaएपी,वाशिंगटनWed, 06 Dec 2023 09:43 AM
ऐप पर पढ़ें

2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नेताओं में आपसी-खींचतान और आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं। इस बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रम्प 2024 के चुनाव में उम्मीदार नहीं होते तो वो भी शायद चुनाव नहीं लड़ते लेकिन, अब यह जरूरी हो गया है और वे एक बार फिर राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होंगे। ट्रंप की उम्मीदवारी को देश के लिए खतरा बताते हुए बाइडेन ने कहा अमेरिकी लोकतंत्र "2024 में अधिक खतरे में है" क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति और उनके सहयोगी लोकतांत्रिक संस्थाओं को "नष्ट" करने पर तुले हैं।

इसी साल अप्रैल महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यह घोषणा करके सभी को चौंका दिया था कि वे 2024 के चुनाव में भी उतरेंगे। उनके साथ ही उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी 2024 के लिए वाइस प्रेजिडेंड के लिए अपनी दावेदारी का ऐलान किया था।

मंगलवार को एक बार फिर 80 साल के बाइडेन ने चुनावी अभियान में लोगों से अपील की हमे यह करना ही होगा,  सिर्फ मेरे लिए नहीं। बल्कि उसे (ट्रंप) को जीतने से रोकने के लिए। बाइडेन ने कहा कि अगर ट्रंप चुनाव लड़ने के लिए नहीं उतरते तो वो भी इस बार चुनाव में हिस्सा नहीं लेते लेकिन, अब यह जरूरी हो गया है क्योंकि ट्रंप और उनके सहयोगी अमेरिकी लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट करने पर तुले हैं।

बाइडेन का ट्रंप पर यह आरोप तब सामने आया है जब हाल ही में उन पर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान लोगों को भड़काने और नतीजों को पलटने की कोशिश के आरोप लगे थे। बाइेडन ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि ट्रंप का आना लोकतंत्र के लिए खतरा है। बाइडेन ने कहा कि ट्रम्प अमेरिकी इतिहास में परिणामों को स्वीकार नहीं करने वाले "एकमात्र हारने वाले उम्मीदवार" हैं। बाइडेन ने 6 जनवरी, 2021 के उस घटनाक्रम को भी याद दिलाया जब ट्रम्प समर्थकों ने चुनाव परिणामों को रोकने के लिए यूएस कैपिटल पर धावा बोल दिया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें