ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजो बाइडेन ने किसी और को बता दिया US का राष्ट्रपति, भरी सभा में कर दी बड़ी चूक

जो बाइडेन ने किसी और को बता दिया US का राष्ट्रपति, भरी सभा में कर दी बड़ी चूक

स्टैनली कप जीतने वाली वेगस गोल्डन नाइट्स के सम्मान में सोमवार को वाइट हाउस में कार्यक्रम आयोजित हुआ। यहां कार्यक्रम को बाइडेन संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने हैरिस को 'राष्ट्रपति' बता दिया।

जो बाइडेन ने किसी और को बता दिया US का राष्ट्रपति, भरी सभा में कर दी बड़ी चूक
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,वॉशिंगटनTue, 14 Nov 2023 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

'राष्ट्रपति कमला'। अमेरिका के 81 वर्षीय राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर भरी सभा में गलती कर दी। उन्होंने वाइट हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंच से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को 'राष्ट्रपति' बता दिया। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब किसी कार्यक्रम के दौरान बाइडेन की जुबान लड़खड़ाई हो।

क्या था मामला
स्टैनली कप जीतने वाली वेगस गोल्डन नाइट्स के सम्मान में सोमवार को वाइट हाउस में कार्यक्रम आयोजित हुआ। यहां कार्यक्रम को बाइडेन संबोधित कर रहे थे और उन्होंने मंच से हैरिस का परिचय देना शुरू किया। यहां वह गलती से उन्हें 'राष्ट्रपति' बता बैठे। उन्होंने कहा, '2023 स्टैनली कप के विजेता वेगस गोल्डन नाइट्स! आपका वाइट हाउस में स्वागत है। यहां मौजूद राष्ट्रपति हैरिस सुनिश्चित करेंगी कि हम काम को ठीक से करेंगे।'

पहले भी कर चुके हैं गलती
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बाइडेन इससे पहले भी हैरिस को 'एक महान राष्ट्रपति' बता चुके हैं। उन्होंने उपराष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई देने के दौरान यह गलती कर दी थी।

बाइडेन की पोती की सुरक्षा में चूक
बाइडेन की पोती की हिफाजत कर रहे 'सीक्रेट सर्विस' एजेंटों ने यहां उस वक्त गोली चलाई, जब उसके एक वाहन में तीन लोगों ने जबरन घुसने की कोशिश की। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इन सुरक्षाकर्मियों को नाओमी बाइडेन की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

अधिकारी ने बताया कि ये सुरक्षाकर्मी रविवार रात नाओमी के साथ जॉर्जटाउन में बाहर गये थे, तभी उन्होंने देखा कि तीन लोग 'स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल' (SUV) की खिड़की खोलने की कोशिश कर रहे हैं। एसयूवी वहां खड़ी की गई थी और उस वक्त उसमें कोई नहीं था। एसयूवी पर 'सीक्रेट सर्विस' का भी कोई चिह्न नहीं था।

 सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा कि एक सुरक्षाकर्मी ने गोली चलाई, लेकिन यह किसी को नहीं लगी। तीनों लोग लाल रंग की एक कार में भागते नजर आए।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें