ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइस कंपनी ने निकाली गजब नौकरी, सिर्फ खाने के लिए मिलेगी एक लाख सैलरी

इस कंपनी ने निकाली गजब नौकरी, सिर्फ खाने के लिए मिलेगी एक लाख सैलरी

लोग नौकरी पाने के लिए लगातर मेहनत करते हैं तो वहीं नौकरीपेशा लोग अपना काम पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रहे हैं। लेकिन सोचिए कोई कंपनी अपने कर्मचारी को खाने के लिए खूब पैसा दे तो शायद यह काफी...

इस कंपनी ने निकाली गजब नौकरी, सिर्फ खाने के लिए मिलेगी एक लाख सैलरी
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 24 Oct 2021 05:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लोग नौकरी पाने के लिए लगातर मेहनत करते हैं तो वहीं नौकरीपेशा लोग अपना काम पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रहे हैं। लेकिन सोचिए कोई कंपनी अपने कर्मचारी को खाने के लिए खूब पैसा दे तो शायद यह काफी हैरानी भरी नौकरी होगी। ब्रिटेन की एक कंपनी ने एक ऐसा ही विज्ञापन निकाला है जिसमें वह अपने कर्मचारी को सिर्फ खाने के लिए एक लाख रुपये की सैलरी देगी।

दरअसल, यह विज्ञापन ब्रिटेन की एक फूड कंपनी ने निकाला है। डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी का नाम 'बर्ड्स आई' है। यह कंपनी चिकन डिपर्स बनाती है। कंपनी ने हाल ही में इसके स्वादटेस्टर की वैकेंसी निकाली है। यह जॉब उसी शख्स को दी जाएगी जिसमें स्वाद की पहचान करने की अच्छी कला होगी। उसे डिपर्स के क्रिस्प, क्रंच, सॉस, आदि के परफेक्ट बैलेंस का पता होना चाहिए।

इतना ही नहीं कंपनी ने इस जॉब की डिटेल्स भी अपने वेबसाइट पर शेयर की है। जॉब पाने वाले को चीफ डिपिंग ऑफिसर का पोस्ट दिया जाएगा। इस ऑफिसर का सिर्फ खाने का काम होगा। उसे अपने बॉस को उत्पाद का टेस्ट बताना होगा, साथ ही स्वाद को और अच्छा बनाने की क्या कुछ किया जा सकता है, उस बारे में सलाह देनी होगी।

बता दें कि हाल ही में ब्रिटेन की ही एक कंपनी ने ऐसी ही जॉब निकाली थी। यह एक गद्दा बनाने वाली कंपनी थी जिसमें कर्मचारी को इतना करना होगा उसे रोज सात घंटे बिस्तर पर ही गुजारने होंगे। इस दौरान कर्मचारी कंपनी को यह बताएगा कि इस्तेमाल करने में ये गद्दे कैसे हैं और इसमें आगे क्या सुधार करने की गुंजाइश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें