DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट से मुलाकात के दौरान सो गए थे जो बाइडेन? अब बेंजामिन नेतन्याहू ने कसा तंज
विदेश

इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट से मुलाकात के दौरान सो गए थे जो बाइडेन? अब बेंजामिन नेतन्याहू ने कसा तंज

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Nootan Vaindel
Mon, 20 Sep 2021 10:30 AM
इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट से मुलाकात के दौरान सो गए थे जो बाइडेन? अब बेंजामिन नेतन्याहू ने कसा तंज

इस्राइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइेडन ने पिछले महीने मुलाकात की थी, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दावा किया गया है कि जो बाइडेन बेनेट के साथ हुई अपनी मुलाकात में सो गए थे और अब इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बात पर बाइडेन की चुटकी ली है। नेतन्याही ने एक वीडियो में बाइडेन की नकल उतारकर तंज के अंदाज में कहा कि मैंने सुना है कि बाइडेन इस मीटिंग में चुस्त दिखाई दिए।

इज़रायल के पूर्व प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने तंज कसते हुए बोला कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पिछले महीने नए इजरायली नेता नफ्ताली बेनेट से मिलते समय सो गए थे।

 

 वायरल वीडियो में यह दावा किया गया था कि जो बाइडेन ने बेनेट से मुलाकात के दौरान नीचे देखते हुए सिर हिलाया। हालांकि समाचार एजेंसी रॉयटर्स के फैक्ट चेक ने पहले इस बात को खारिज कर दिया था, बाइडेन इपनी इस मुलाकात के दौरान सो गए थे। हालांकि अब नेतान्याहू ने जो बाइडेन के सोने की बात कही है। 

वीडियो मैसेज में नेतन्याहू कहते हैं कि आपने सुना है..बाइडन ने बेनेट से मुलाकात की। मैंने सुना है बाइडन इस मीटिंग में बहुत चुस्त दिखाई दिए। उन्होंने एग्रीमेंट पर अपना सिर रख दिया। उन्होंने बेनेट की बात का जवाब देने के लिए सिर भी हिलाया।

रॉयटर्स फैक्ट चेक के मुताबिक, जिस क्लिप को शेयर किया गया था, वह जानबूझकर ऐसे काटा गया था जिससे उसे भ्रामक बनाया जा सके। क्लिप काटे जाने के कुछ सेकंड बाद, लंबे फुटेज में दिखाया गया कि बाइडेन ने बेनेट की बात जवाब भी दिया।

नेतन्याहू ने रविवार को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक ऑफ-कैमरा आवाज कहती है: "आप जानते हैं, बेनेट बाइडेन से मिले थे।" 

संबंधित खबरें