ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशदूसरे पति को भी तलाक देंगी जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट, चैरिटी वर्क से बनाई पहचान

दूसरे पति को भी तलाक देंगी जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट, चैरिटी वर्क से बनाई पहचान

जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट अब अपने दूसरे पति को भी तलाक देने वाली हैं। इसके लिए उन्होंने कोर्ट में अर्जी दी है। उन्होंने 2019 में बेजोस से तलाक लिया था।

दूसरे पति को भी तलाक देंगी जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट, चैरिटी वर्क से बनाई पहचान
Ankit Ojhaएजेंसियां,वॉशिंगटनThu, 29 Sep 2022 11:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट अपने दूसरे पति से तलाक लेना चाहती हैं। 2019 में बेजोस से अलग होने के बाद उन्होंने एक साइंस टीचर डैन जेवेट से शादी की थी। अब उन्होंने तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। वॉशिंगटन में किंग कंट्री कोर्ट में याचिका फाइल कर स्कॉट ने कहा है कि उनकी शादी के अनुबंधों को खत्म  कर दिया जाए।  दंपती ने कोर्ट में संपत्ति बंटवारे के दस्तावेज भी पेश किए हैं। 

मैकेंजी ने एक साल पहले ही डैन जेवेट से शादी की थी। डैन शादी से पहले एक प्राइवेट स्कूल में साइंस के टीचर थे। हालांकि शादी के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। उनका कहना था कि स्कॉट से शादी के बाद उन्हें अपने साथी शिक्षकों के बीच अच्छा नहीं महसूस होता था। 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक स्कॉट की कुल संपत्ति लगभग 29 अरब डॉलर की है। वह अपने चैरिटी वर्क के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कहा था कि उनकी ज्यादातर संपत्ति वसीयत या फिर चैरिटी के काम में खर्च होगी। स्कॉट ने अपने ब्लॉग, वेबसाइट और ऑनलाइन सामग्री से जेवेट का नाम हटा दिया है। 

स्कॉट का जब बेजोस के साथ तलाक हुआ था तो उनकी संपत्ति 36 अरब डॉलर थी। वहीं अमेजन में उनके  शेयर 4 फीसदी थी। बेजोस से अलग होने के बाद उनकी संपत्ति तेजी से कम हुई  है। बताया जा रहा है कि इन तीन सालों में स्कॉट  ने 12 अरब डॉलर दान कर दिए। मैकेंजी स्कॉट ने एक कम्युनिटी फाउऊंडेशन को बेवर्ली हिल्स की 5.5 करोड़ डॉलर की हवेली दान कर दी। 

epaper