DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुल गया 20 लोगों की मौत का राज, नर्स करती थी ये खतरनाक काम

Japan

1 / 2Japan

japan nurse

2 / 2japan nurse

PreviousNext

जापान में एक ऐसी सनकी नर्स का मामला सामने आया है, जिसने अपनी शिफ्ट में शांति बनाए रखने के लिए कम से कम 20 मरीजों को मौत के घाट उतार दिया। इस नर्स का नाम अयुमी कोबुकी है और यह टाक्यो से 32 किलोमीटर दूर ओगुची अस्पताल में तैनात थी। 

अयुमी पर आरोप है कि उसने 2016 के दौरान 20 उम्रदराज मरीजों के इंट्रावेनस में डिसइनफेक्टेंट सोल्यूशन (कीटनाशक) देकर मौत की नींद सुला दिया। स्थानीय पुलिस के मुताबिक अयुमी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। अयुमी का कहना है कि वह मरीजों को इसलिए मार रही थी, ताकि उनकी मौत उसकी शिफ्ट में न हो। वह मरीजों के परिजनों को उनकी मृत्यु की जानकारी देने और उनका सामना करने से बच जाए। 

अयुमी की कारगुजारी उस समय खुली जब 2016 में एक 88 साल के मरीज नोबुओ यामाकी की मौत हो गई। उस समय ड्यूटी पर तैनात नर्स ने उनकी ड्रिप में बबल्स देखे थे। ड्रिप में बबल्स होने का मतलब होता है कि ड्रिप बैग से छेड़छाड़ की गई है। बाद में जांच के दौरान यामाकी के खून में काफी मात्रा में डिसइनफेक्टेंट सल्यूशन पाया गया। इसके बाद एक अन्य मरीज की ऑटोप्सी की गई, तो उसके नतीजे भी ऐसे ही आए।

जांच के दौरान पुलिस को नर्सों के कॉमन रूम से 10 और बिना इस्तेमाल किए गए ड्रिप बैग मिले, जिसमें डिसइनफेक्टेंट सोल्यूशन डाला गया था। सभी नर्सों की यूनिफॉर्म की जांच करने पर सिर्फ अयुमी के यूनिफॉर्म में सोल्यूशन के अंश मिले। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अपने जुर्म के बारे में अयुमी का कहना है कि उसने सिर्फ बुजुर्ग और काफी बीमार मरीजों की ड्रिप में सोल्यूशन मिलाया। 

अयुमी ने 2008 में नर्सिंग की पढ़ाई पूरी की और कई अस्पतालों में काम किया। वह मई 2015 से ओगुची अस्पताल में काम कर रही थी। जिस फ्लोर पर वह तैनात थी, मौतों का सिलसिला शुरू होने से पहले वहां अजीबोगरीब घटनाएं भी हुई थीं। जैसे कभी नर्सों के कपड़े फटे मिले तो कभी ड्रिंक में कुछ मिला दिया जाता था। हालांकि अगस्त 2016 में मौतों का सिलसिला शुरू होने के बाद ये घटनाएं बंद हो गई। जून में कोबुकी ने अस्पताल छोड़ दिया था।

फोटो क्रेडिटः गूगल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Japanese nurse may have killed 20 patients