ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशराफा के रिहायशी इलाकों में आधी रात को घुसे इजरायली टैंक, कत्लेआम में 8 मासूमों की चली गई जान

राफा के रिहायशी इलाकों में आधी रात को घुसे इजरायली टैंक, कत्लेआम में 8 मासूमों की चली गई जान

नेतन्याहू के आदेश के बाद इजरायली सेना ने हमास के खिलाफ ऐक्शन तेज कर दिया है। राफा को इजरायली टैंक आधी रात में रिहायशी इलाकों में घुस गए। अंधांधुध गोलीबारी में कम से कम 8 लोगों की जान चली गई।

राफा के रिहायशी इलाकों में आधी रात को घुसे इजरायली टैंक, कत्लेआम में 8 मासूमों की चली गई जान
Gaurav Kalaएजेंसियां,राफाThu, 20 Jun 2024 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजा के बाद इजरायली सेना ने अब राफा शहर में हमले तेज कर दिए हैं। एक दिन पहले बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी सेना को एक महीने की मोहलत देते हुए आदेश दिया था कि वे इस दौरान राफा से भी हमास का हर जर्रा मिटा दें। नेतन्याहू की सेना के मुताबिक, अब राफा में हमास की संख्या 2 हजार से थोड़ा ज्यादा है। हमास के खिलाफ इजरायली सेना कहर बनकर टूट चुकी है। देर रात इजरायली टैंक रिहायशी इलाकों में घुस गए और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस कत्लेआम में आठ मासूमों की जान चली गई।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, राफा के लोगों और फिलिस्तीनी चिकित्सकों के अनुसार, इजरायली टैंक बुधवार को गाजा पट्टी के राफा शहर के पश्चिमी हिस्से में अंदर तक आ गए। अंधाधुंध गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टैंक आधी रात को रिहायशी इलाकों में हमले के बाद उन स्थानों पर भी गए जहां, विस्थापितों के लिए राहत शिविर बनाए गए थे। इजरायली हमलावरों ने तंबुओं पर भी भारी गोलीबारी की। रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल का यह हमला राफा के तटीय क्षेत्र के पश्चिम में अल-मवासी इलाके में हुआ है।

हर दिन खतरनाक हो रही जंग
इजरायल और हमास के बीच युद्ध को आठ महीने से ऊपर का वक्त हो गया है और अभी तक लड़ाई खत्म होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं। तमाम देश और अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के भरसक प्रयास के बावजूद इजरायल और हमास के बीच शांति समझौता दूर की कौड़ी बन गया है। इजरायल का करीबी और ताकतवर देश अमेरिका भी युद्धविराम नहीं कर पाया है। 

रसद के इंतजार में थे मासूम, इजरायली सेना कर दी फायरिंग
हमास से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि गाजा पट्टी के दक्षिणी हिस्से राफा में इजरायली सेना ने हमले तेज कर दिए हैं। इससे आम नागरिकों की बड़े पैमाने पर मौत हो रही है। हमास को टारगेट करने के चक्कर में आईडीएफ मासूमों को भी निशाना बना रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि बुधवार को तंबुओं और रिहायशी इलाकों पर हुए हमले में इजरायली सेना ने 12 फिलिस्तीनियों को मार डाला। सूत्रों ने बताया कि ये लोग घटना के दौरान सलाहुद्दीन रोड पर केरेम शालोम क्रॉसिंग के जरिए आ रहे सहायता सामान की प्रतिक्षा कर रहे थे, इस दौरान इजरायल ने इन पर हमला कर दिया।

हमास पर हावी इजरायली सेना
गौरतलब है कि इज़रायली सेनाओं ने गाजा के अधिकांश हिस्से को बर्बाद कर दिया है और अधिकांश फ़िलिस्तीनी क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया है, लेकिन अभी तक हमास का सफाया करने और इज़रायली बंधकों को मुक्त कराने के लिए आईडीएफ संघर्ष कर रही है। 

Advertisement