ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशगाजा में इजरायल ने फिर बरपाया कहर: टेंट में रुके विस्थापितों पर हमला, 25 की मौत और 50 घायल

गाजा में इजरायल ने फिर बरपाया कहर: टेंट में रुके विस्थापितों पर हमला, 25 की मौत और 50 घायल

इजराइली सुरक्षा बलों ने जिस जगह को निशाना बनाया, वहां पर युद्ध के बचकर भागे हजारों लोग रहते हैं। करीब एक महीने पहले इजरायली बमबारी के चलते विस्थापित फिलिस्तीनियों के शिविर में आग लग गई थी।

गाजा में इजरायल ने फिर बरपाया कहर: टेंट में रुके विस्थापितों पर हमला, 25 की मौत और 50 घायल
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,यरुशलमSat, 22 Jun 2024 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल की सेना ने राफा शहर के बाहर विस्थापित फिलिस्तीनियों के लिए बने टेंट शिविरों पर जोरदार गोलाबारी की। इस हमले में 25 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हुए हैं। गाजा में तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों और इमरजेंसी वर्कर्स की ओर से यह जानकारी दी गई। इजराइली सुरक्षा बलों ने जिस जगह को निशाना बनाया, वहां पर युद्ध के बचकर भागे हजारों लोग रहते हैं। करीब एक महीने पहले इजरायली बमबारी के चलते दक्षिणी गाजा में विस्थापित फिलिस्तीनियों के शिविर में भीषण आग लग गई थी। इस तरह राफा में सेना के बढ़ते हमले की वजह से व्यापक तौर पर अंतरराष्ट्रीय आक्रोश सामने आया है। इजरायल के इस कदम की कड़ी निंदा की जा रही है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, राफा के उत्तर में रेड क्रॉस फील्ड हॉस्पिटल के पास भी बमबारी की गई। इस हमले में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि इजरायली बलों की गोलीबारी में वे लोग मारे गए जो अपने तंबू से बाहर आए हुए थे। आईसीआरसी की ओर से बताया गया कि सैकड़ों लोग आसपास के टेंट में रहते हैं, जिनमें अस्पताल के कई कर्मचारी भी शामिल हैं। हमले के प्रत्यक्षदर्शियों ने बचावकर्मियों को तटीय क्षेत्र में 2 जगहों पर शुक्रवार की गोलाबारी के बारे में जानकारी दी। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने हमलों में मारे गए और घायल हुए लोगों की संख्या की जानकारी दी। साथ ही यह भी कहा गया कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

राफा पर इजरायली हमले लगातार जारी 
बीते गुरुवार को दक्षिणी गाजा पट्टी के राफा शहर में इजरायली सेना के हमले में 10 फिलिस्तीनी सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। सूत्रों ने बताया कि इजरायली विमानों ने राफा के पूर्व में वाणिज्यिक ट्रकों पर रखे सामानों की सुरक्षा कर रहे सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया। हमले में 10 फिलिस्तीनी सुरक्षाकर्मी मारे गए और अन्य घायल हो गए। घायलों को यूरोपीय गाजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। इजरायली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं, इजरायली विदेश मंत्री कैट्ज ने कहा है कि इजरायल लेबनान के शिया आंदोलन हिजबुल्लाह को अपने क्षेत्र में नए हमले करने की अनुमति नहीं दे सकता और जल्द ही बड़ा निर्णय लेगा। कैट्ज ने एक्स पर लिखा, 'इजरायल हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन को अपने क्षेत्र और नागरिकों पर हमला जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकता है। जल्द ही हम आवश्यक फैसला लेने वाले हैं।'