ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइजरायली राजदूत के बेटे ने पुलिसवाले पर चढ़ाई बाइक, गिरफ्तार हुआ तो सड़क पर करने लगा नौटंकी

इजरायली राजदूत के बेटे ने पुलिसवाले पर चढ़ाई बाइक, गिरफ्तार हुआ तो सड़क पर करने लगा नौटंकी

एक इजरायली राजनयिक के 19 वर्षीय बेटे पर अपनी मोटरसाइकिल से जानबूझकर अमेरिकी पुलिसकर्मी पर चढ़ाने का आरोप है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि घटना के बाद वह जोर-जोर से रोने लगा।

इजरायली राजदूत के बेटे ने पुलिसवाले पर चढ़ाई बाइक, गिरफ्तार हुआ तो सड़क पर करने लगा नौटंकी
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 01 Feb 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

एक इजरायली राजनयिक के 19 वर्षीय बेटे पर अपनी मोटरसाइकिल से जानबूझकर अमेरिकी पुलिसकर्मी पर चढ़ाने का आरोप है। युवक ने बाद में कबूला कि उसे ट्रैफिक पर खड़े रहना पसंद नहीं था, इसलिए पुलिसकर्मी के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी। मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को जब गिरफ्तार किया तो वह सड़क पर ही नौटंकी करने लगा। पुलिस सूत्रों का कहना है कि घटना के बाद वह जोर-जोर से रोने लगा। उधर, आरोपी पक्ष के वकील का कहना है कि पिता की हैसियत की वजह से आरोपी बेटे के खिलाफ आरोप वापस लिए जा सकते हैं।

घटना 27 जनवरी को दोपहर 3:30 बजे की बताई जा रही है। अमेरिका के फ्लोरिडा में मियामी में सनी आइल्स बीच पर एक पुलिस अधिकारी पर हमला करने के आरोप में 19 वर्षीय अव्राहम गिल को बुरी तरह से रोते हुए देखा गया। डब्ल्यूपीएलजी के अनुसार, पुलिस अधिकारी मुख्य सड़क मार्गों में से एक, कोलिन्स एवेन्यू पर ट्रैफिक को रोके गुए था। तभी उसने गिल को ट्रैफिक तोड़ते हुए बाइक पर आगे आते हुए देखा तो वह सतर्क हो गए। 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस ने गिल को रुकने का इशारा किया लेकिन, उसने कथित तौर पर गाड़ी चलाना जारी रखा और "जानबूझकर पुलिस अधिकारी के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी।" आउटलेट के अनुसार, हादसे में अधिकारी के बाएं पैर में चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने गिल को उसकी बाइक से पकड़ लिया और जमीन पर गिरा दिया।

अदालती रिकॉर्ड के अनुसार, गिल, जो एवेंचुरा में रहता है, पर एक पुलिस अधिकारी पर गंभीर हमला करने का आरोप है। गिल के पिता, एली गिल, मियामी में इजराइली राजदूत हैं। मियामी न्यू टाइम्स के अनुसार, एक पुलिस रिपोर्ट का हवाला देते हुए , गिल ने अधिकारियों को बताया कि वह वाहनों के बीच से निकल रहा था क्योंकि उसे "ट्रैफिक में रुकने से नफरत है।"

उधर, अपने पिता की राजनयिक स्थिति के कारण, गिल के वकीलों का तर्क है कि उस पर लगे आरोप हटा दिए जाने चाहिए क्योंकि उनका दावा है कि मियामी कानून उस पर लागू नहीं होता है। बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग के "राजनयिक और कांसुलर कानून" के अनुसार, "राजनयिकों के परिवार के सदस्यों को राजनयिकों के समान ही विशेषाधिकार प्राप्त हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें