ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशगाजा में आतंकियों के पास से मिला ऐसा सामान, हैरान रह गई इजरायली सेना

गाजा में आतंकियों के पास से मिला ऐसा सामान, हैरान रह गई इजरायली सेना

इजरायल ने गाजा पट्टी में हमला और तेज कर दिया है। इजरायली सेना का कहना है कि मंगलवार को अब तक का सबसे तेज हमला हुआ। वहीं इजरायली सेना हमास का प्लान जानकर भी हैरान है।

गाजा में आतंकियों के पास से मिला ऐसा सामान, हैरान रह गई इजरायली सेना
Ankit Ojhaएजेंसियां,तेल अवीवTue, 05 Dec 2023 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

युद्धविराम खत्म होने के बाद इजरायल ने और भी ताकत के साथ गाजा में हमला शुरू किया है। इजरायली सेना के कमांडर के मुताबिक मंगलवार को गाजा में सबसे तेज हमला किया गया। आईडीएफ के सदर्न कमांड के जनरल ने का कि गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन शुरू होने के बाद सबसे तेज हमला किया गया है। उन्होंने कहा, हम अब जबालिया, शेजाइया और खान युनिस के अंदर दाखिल हो चुके हैं। इजरायली सेना का कहना है कि पूरी गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों ने ठिकाने बना रखे हैं। ऐसे में उत्तरी हिस्से के बाद सेना दक्षिणी हिस्से की तरफ कूच करेगी। 

इजरायली सेना का कहना है कि खान युनिस में हमास के आतंकियों के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि खान युनिस गाजा सिटी का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। यूएन ने भी कहा है कि गाजा में अब कोई भी जगह सुरक्षित  नहींबची है। अभी गाजा के हालात और भी खराब होने वाले हैं। बच्चों की मौत हो रही है। खान युनिस में शव धूल से पटे पड़े हैं। 

रेड क्रॉस की प्रेसिडेंट मिरजाना स्पोलजैरिक ने कहा, मुझे सबसे ज्यादा भयावह यह लगा कि ज्यादातर बच्चे इन हमलों में घायल हो रहे हैं। वहीं उनके माता-पिता की मौत हो जाती है और उन बेचारे असहाय बच्चों की देखभाल करने वाला भी कोई नहीं रहता। यूएन के आंकड़ों के मुताबिक गाजा की एक तीन चौथाई आबादी विस्थापित हो चुकी है। 

हमास का प्लान जानकर हैरान रह गया इजरायल
हमास के ठिकानों से मिलने वाली डिजिटल डिवाइस और डॉक्यूमेंट्स से पता चला है कि वे आतंकी हमला का प्लान लंबे समय से बना रहे थे। मारे गए आतंकियों के पास से बरामद मोबाइल फोन, कंप्यूटर, डीपीएस डिवाइस, कैमरा और नोटबुक से पूरा प्लान सामने आ गया है। किबुज में किए गए हमले की साजिश सालों से चल रही थी। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक हमास के आतंकियों का प्लान हैरान करने वाला है। कम्प्यूटरों से डीटेल प्लान के बारे में पता चला है। एक लड़ाके के शव के पास से सैटलाइट तस्वीरें मिली हैं जिनमें उन जगहों के बारे में भी बताया गया था जहां हमला किया जाना था। 

आतंकियों को लोगों को मारने और बंधक बनाने की पूरी ट्रेनिंग दी गई थी। आतंकी के पास से नोट में यह भी लिखा था कि जो भी बंधक दिक्कत करे उसे तुरंत मार देना है। वहीं इजरायली सेना को पता चला है कि पूरी गाजा पट्टी में सुरंगों का जाल है। यहां पर अनगिनत बंधकों को रखा जा सकता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें