Israeli airstrike kills Islamic Jihad commander in Gaza - गाजा में इजराइल का हवाई हमला, मारा गया 'इस्लामिक जिहाद' का कमांडर DA Image
14 दिसंबर, 2019|6:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजा में इजराइल का हवाई हमला, मारा गया 'इस्लामिक जिहाद' का कमांडर

israel attack gaza strip

इज़राइल के सुरक्षा बलों ने मंगलवार (12 नवंबर) को 'इस्लामिक जिहाद' समूह के एक कमांडर को मार गिराया। इस हमले के बाद गाजा पट्टी से जवाबी हमले हुए जिसके कारण इज़राइल के प्रमुख इलाके बंद करने पड़े और क्षेत्र में तनाव बढ़ गया।

इज़राइल डिफेंस फोर्सेज और इज़राइल की आतंरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेत ने संयुक्त वक्तव्य में घोषणा की कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से मंजूर किए गए एक अभियान के तहत तड़के साढ़े चार बजे निशाना बनाकर किए गए हमले में बहा अबु अल अता (42) को मार गिराया गया।

सेना और शिन बेत ने कहा, ''हाल के महीनों में इज़राइल में हुए कई हमलों, रॉकेट से किए गए हमलों के पीछे अता ही था। वह कई और हमलों की योजना बना रहा था।" फलस्तीनी सूत्रों ने बताया कि जब हमला हुआ तब गाजा सिटी के शेजैया जिले में अता और उनकी पत्नी अपने घर की तीसरी मंजिल पर सो रहे थे।

फलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अता के चार बच्चे और एक पड़ोसी भी हमलों में घायल हुआ है। इस्लामिक जिहाद ने अता की हत्या का दमदार जवाब देने की चेतावनी दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Israeli airstrike kills Islamic Jihad commander in Gaza