ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशगाजा में जमकर तबाही मचाएगा इजरायल, अब अमेरिका भी भेजने लगा घातक हथियार

गाजा में जमकर तबाही मचाएगा इजरायल, अब अमेरिका भी भेजने लगा घातक हथियार

वॉल स्ट्रीट जर्नल में कहा गया है कि अमेरिका बंकर को तबाह करने वाले बम इजरायल को भेज रहा है। हमास के खिलाफ जंग में अमेरिका भले ही खुलकर साथ ना हो लेकिन पीछे से उसका पूरा सपोर्ट है।

गाजा में जमकर तबाही मचाएगा इजरायल, अब अमेरिका भी भेजने लगा घातक हथियार
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,तेल अवीवSat, 02 Dec 2023 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

युद्धविराम खत्म होने के बाद इजरायल ने गाजा में एक बार फिर तबाही मचानी शुरू कर दी है। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक अमेररिका ने इजरायल को 'बंकर बर्स्टर' बम दिए हैं। जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने 100 BLU-109 बम इजरायल को भेजे हैं जो कि गाजा में कम से कम 100 इमारतों को नेस्तनाबूत करने की क्षमता रखते हैं। इन बमों का वजन 900 किलो तक है। बता दें कि इजरायली हमले में अब तक करीब 15 हजार फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं। इसमें कम से कम 6150 बच्चे शामिल हैं। इससे पहले हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला करके 1200 लोगों की हत्या कर दी थी। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस तरह से अमेरिका खुलकर यूक्रेन को हथियार देता था उस तरह से इजरायल को नहीं दे रहा है। रूस के खिलाफ यूक्रेन की मदद को लेकर पेंटागन अकसर ऐलान किया करता था। हालांकि इजरायल की मदद के लिए अमेरिका चुपचाप हथियार भेज रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल और हमास में युद्ध शुरू होने के बाद से अमेरिका 15 हजार बम और 57 हजार 157 एमएम आर्टिलरी शेल दे चुका है। सी-17 मिलिट्री कार्गो प्लेन के जरिए इसे पहुंचाया गया है। 


अमेरिका ने 5 हजार अनगाइडेड एमके82 बम, 1000 जीबीयू 39 स्मॉल डायमीटर बम और कई घातक हथियार भी इजरायल को मुहैया करवाए हैं। बताया गया है कि इजरायल हर साल अमेरिका से अरबों  डॉलर के हथियार प्राप्त करता है। अमेरिका द्वारा बनाए जाने वाले खतरनाक हथियार इजरायल इस्तेमाल करता है। गाजा की तबाही में अमेरिकी हथियारों की बड़ी भूमिका है। युद्धविराम खत्म होने के एक घंटे में ही इजरायल ने सैकड़ों लोगों को मार दिया। 

इजरायल की सेना फिलिस्तीनियों से कह रही है कि वे उत्तरी गाजा को खाली कर दें। इस इलाके में इजरायल ग्राउंड ऑपरेशन चला रहा है। वहीं फिलिस्तीनियों का कहना है कि गाजा में कोई भी इलाका सुरक्षित नहीं है। इजरायल कहीं भी हमला कर देता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें