ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजब तक जरूरी होगा तब तक गाजा पर बम बरसाएगा इजराइल... नेतन्याहू बोले- अभी खत्म नहीं हुआ ऑपरेशन

जब तक जरूरी होगा तब तक गाजा पर बम बरसाएगा इजराइल... नेतन्याहू बोले- अभी खत्म नहीं हुआ ऑपरेशन

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास पर इजराइल पर रॉकेट दागकर दुश्मनी शुरू करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी सेना गाजा में जब तक आवश्यक होगा तब तक हमले जारी रखेगी। उन्होंने यह भी...

जब तक जरूरी होगा तब तक गाजा पर बम बरसाएगा इजराइल... नेतन्याहू बोले- अभी खत्म नहीं हुआ ऑपरेशन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,जेरूसलम।Sun, 16 May 2021 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास पर इजराइल पर रॉकेट दागकर दुश्मनी शुरू करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी सेना गाजा में जब तक आवश्यक होगा तब तक हमले जारी रखेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान नागरिकों को बचाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेगा। नेतन्याहू ने एक टीवी स्पीच में कहा, "इस टकराव के लिए दोषी पार्टी हम नहीं, हम पर हमला करने वाली पार्टी है। हम अभी भी इस ऑपरेशन के बीच में हैं, यह अभी भी खत्म नहीं हुआ है और यह ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक आवश्यक होगा।"

उन्होंने कहा, "हमास, जो जानबूझकर नागरिकों के पीछे छिपकर नागरिकों को नुकसान पहुंचाने का इरादा रखता है, के विपरीत हम सब कुछ कर रहे हैं। हमारा इरादा नागरिकों को नुकसान पहुंचाना नहीं, बल्कि सीधे आतंकवादियों पर हमला करने का है।"

इजराइल ने रविवार तड़के गाजा में हमास प्रमुख के घर पर बमबारी की और इस्लामी समूह ने तेल अवीव में रॉकेट बैराज दागे। दोनों के बीच करीब एक सप्ताह से युद्ध जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि तटीय एन्क्लेव में इजराइली हवाई हमलों में कम से कम चार फिलिस्तीनी मारे गए। कई लोग घायल हो गए क्योंकि रात भर भारी बमबारी की आवाजें सुनाई दीं। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि गाजा में सोमवार को हिंसा शुरू होने के बाद से अब तक कम से कम 149 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें 41 बच्चे भी शामिल हैं। आपको बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और मिस्र के दूत शांति बहाल करने के लिए काम कर रहे थे, लेकिन अभी तक प्रगति के कोई संकेत नहीं दिखा पाए हैं।

इजराइल और हमास दोनों ने जोर देकर कहा है कि वे अपनी सीमा पार से फायरिंग जारी रखेंगे। आपको बता दें कि इजराइल ने गाजा शहर में एक 12 मंजिला इमारत को नष्ट कर दिया, जिसमें यू.एस. एसोसिएटेड प्रेस और कतर स्थित अल जज़ीरा मीडिया के दफ्तर थे। इज़राइली सेना ने कहा कि अल-जाला इमारत एक वैध सैन्य लक्ष्य थी, जिसमें हमास के सैन्य कार्यालय थे।  उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकों को हमले से पहले इमारत से बाहर निकलने की चेतावनी दी थी।

एपी ने हमले की निंदा की और इजरायल से सबूत पेश करने को कहा है। समाचार संगठन ने एक बयान में कहा, "हमें इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि हमास इमारत में था या इमारत में सक्रिय था।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें