Israel reopens Gaza crossings as calm restored With Palestine - इजराइल ने शांति बहाल होने के बाद खोला गाजा चौराहा, दो दिन की हिंसा में 25 फलस्तीनियों की हुई थी मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इजराइल ने शांति बहाल होने के बाद खोला गाजा चौराहा, दो दिन की हिंसा में 25 फलस्तीनियों की हुई थी मौत

israel attack gaza strip

इजराइल ने गाजा पट्टी के साथ लगने वाले अपने चौराहे को रविवार को फिर से खोल दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस महीने की शुरुआत में हिंसा के बाद तनाव अत्याधिक बढ़ जाने के बाद इस चौराहे को बंद कर दिया गया था। हालांकि संघर्षविराम के बाद इसे फिर से खोल दिया गया है।

चौराहे से जुड़े कार्यों को देखने वाली रक्षा मंत्रालय की इकाई सीओजीएटी के एक प्रवक्ता ने बयान में बताया कि लोगों के लिए इरेज चौराहे और सामान के लिए केरेम शलोम चौराहे दोनों को खोल दिया गया है और दोनों संचालित हो रहे हैं। इन दोनों को चार मई को बंद कर दिया गया था जब गाजा शासक हमास एवं उसके सहयोगी इस्लामिक जिहाद ने इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे जिसके जवाब में सेना ने उनके दर्जनों ठिकानों पर हमले किए। 

इजराइल के चार आम नागरिकों एवं कम से कम नौ आतकंवादियों समेत 25 फलस्तीनियों की दो दिन चली हिंसा में मौत हो गई थी। यह हिंसा सोमवार (6 मई) को एक अनिश्चित संघर्षविराम के बाद थम गई।

फलस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि इजराइल ने शांति के बदले इस साधन हीन क्षेत्र को अशक्त कर देने वाली घेराबंदी में कुछ राहत देने पर सहमति जताई है। इजराइल ने इस सौदे की सार्वजनिक पुष्टि नहीं की, लेकिन शुक्रवार (10 मई) को गाजा तट के समीप मछली पकड़ने के लिए आने वाली फलस्तीनी नौकाओं पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Israel reopens Gaza crossings as calm restored With Palestine