ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजापानी पीएम शिंजो आबे को इजरायल में जूते में खाना देने पर भड़के राजनयिक

जापानी पीएम शिंजो आबे को इजरायल में जूते में खाना देने पर भड़के राजनयिक

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को इजरायल में जिस तरह की मेहमाननवाजी की गई उसको लेकर चारो तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है। इजरायल की खूब आलोचना हो रही है। दरअसल, शिंजो आबे अपनी पत्नी के साथ जिस वक्त...

जापानी पीएम शिंजो आबे को इजरायल में जूते में खाना देने पर भड़के राजनयिक
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम। Wed, 09 May 2018 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को इजरायल में जिस तरह की मेहमाननवाजी की गई उसको लेकर चारो तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है। इजरायल की खूब आलोचना हो रही है। दरअसल, शिंजो आबे अपनी पत्नी के साथ जिस वक्त इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ दो मई को इजरायली पीएम के आधिकारिक आवास पर डिनर कर रहे थे उस समय उन्हें डेजर्ट जूते में दिया गया।

शिंजो आबे को जूते में परोसा खाना 
खबरों के अनुसार इजरायल के मशहूर शेफ मोशे सेगेव ने डिनर के अंत में डेज़र्ट के रूप में चुनिंदा चॉकेलट धातु के बने जूते में परोस दिया। आपको बता दें कि मोशे नेतन्याहू के निजी शेफ भी हैं। अब इस मामले को लेकर हंगामा मच गया है।

जूते में खाना

जापानी संस्कृति में जूता
जापानी संस्कृति में जूते को बेहद अपमानजक तौर पर देखा जाता है। पीएम शिंजो आबे ने तो जूते में पेश किए गए डेजर्ट को बिना बेहिचक खाया लेकिन जापानी और इजरायली राजनयिकों को यह बात नागवार गुजरी।

बेंजामिन नेतन्याहू शिंजा आबो

क्या कहा इजरायल ने
एक जापानी राजनयिक ने मामले की निंदा की और कहा कि दुनिया में ऐसी कोई संस्कृति नहीं है जिसमें जूतों को टेबल पर रखा जाता है। यदि ये मज़ाक था तो हमें ये मजेदार नहीं लगा। हम अपने प्रधानमंत्री के साथ हुए इस व्यवहार से खुश नहीं हैं। इधर, इसराईल के विदेश विभाग ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि हमारे शेफ काफी क्रिएटीव हैं और हम उनके काम की तारीफ अकसर करते हैं। 
ये भी पढ़ें: एशिया-प्रशांत क्षेत्र में भारत चौथी सबसे बड़ी शक्ति- रिपोर्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें