ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशहमास का युद्ध विराम प्रस्ताव एक ट्रैप है, सावधान रहे इजरायल; आतंकवादी की नेतन्याहू को सलाह

हमास का युद्ध विराम प्रस्ताव एक ट्रैप है, सावधान रहे इजरायल; आतंकवादी की नेतन्याहू को सलाह

Israel Hamas Ceasefire: हमास के पूर्व कमांडर ने बड़ा बयान दिया है कि आखिरी मिनटों में हमास का यह प्रस्ताव एक जाल हो सकता है। उसने बेंजामिन नेतन्याहू को सावधान रहने की सलाह दी है।

हमास का युद्ध विराम प्रस्ताव एक ट्रैप है, सावधान रहे इजरायल; आतंकवादी की नेतन्याहू को सलाह
Gaurav Kalaएजेंसी,तेल अवीवTue, 07 May 2024 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

Israel Hamas Ceasefire: इजरायल ने जैसे ही दक्षिणी गाजा के शहर राफा में हमलों के पर्चे डालकर एयर स्ट्राइक शुरू की, हमास आतंकियों ने पसीने छूटने लगे हैं। हमास ने इजरायल को युद्धविराम का प्रस्ताव भेजा है। ऐसा माना जा रहा है कि इजरायली धमकी के बाद हमास डर गया है। लेकिन, आतंकी संगठन के पूर्व साथी ने इसे हमास का एक ट्रैप बताया है। हमास के पूर्व कमांडर ने बड़ा बयान दिया है कि आखिरी मिनटों में हमास का यह प्रस्ताव एक जाल हो सकता है, इसलिए इजरायल को सावधान रहना चाहिए।

हमास के पूर्व आतंकवादी मोसाब हसन यूसेफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि "हमास का आखिरी मिनट में युद्धविराम प्रस्ताव एक जाल है।" उसने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को सलाह दी है कि इज़रायल को तब तक युद्धविराम स्वीकार नहीं करना चाहिए, जब तक कि इसमें सभी बंधकों की बिना शर्त रिहाई और सत्ता से हमास का इस्तीफा शामिल न हो।

हसन यूसेफ अब इज़रायल के शिन बेट के लिए एक अंडरकवर एजेंट का काम करता है। उसने कहा है कि हमास का यह प्रस्ताव संदेह पैदा करता है। यूसेफ ने कहा कि हमास युद्धविराम के पीछे का तर्क यह दे रहा है कि गाजा के बच्चों का भविष्य इजरायल की युद्ध समाप्ति की घोषणा के बाद ही मुमकिन हो सकता है। यह हमास की एक चाल है, बच्चों की आड़ में उसके मंसूबे खतरनाक हो सकते हैं। 

हमास को इस तरह मात दे सकता है इजरायल
जेरूशलम पोस्ट के मुताबिक, हसन ने दक्षिणी गाजा के शहर राफ़ा में इजरायली ऑपरेशन को बंद करने के बदले में सभी बंधकों को रिहा करने की मांग को जायज ठहराया है। साथ ही इजरायल से हमास को पूर्ण रूप से खत्म करने का आग्रह किया। 

गौरतलब है कि हसन की यह चेतावनी काहिरा में पिछले कई महीनों से जारी वार्ता के बीच आई है। यहां हमास युद्धविराम समझौते को स्वीकार करने के बदले इजरायल के युद्ध की पूर्ण समाप्ति का आह्वान कर रहा है। हमास के उस प्रस्ताव को इजरायल ने यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया था कि वह हमास के हर गुर्गे की समाप्ति तक नहीं रुकेगा।