DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › लेबनान पर हवाई हमलों के बीच ईरान से भी उलझा इजरायल, दी सैन्य कार्रवाई की धमकी
विदेश

लेबनान पर हवाई हमलों के बीच ईरान से भी उलझा इजरायल, दी सैन्य कार्रवाई की धमकी

एपी,तेल अवीवPublished By: Aditya Kumar
Thu, 05 Aug 2021 06:53 PM
लेबनान पर हवाई हमलों के बीच ईरान से भी उलझा इजरायल, दी सैन्य कार्रवाई की धमकी

इजरायल एक साथ कई देशों से भिड़ने की तैयारी में है। लेबनान की ओर से 3 अगस्त को दागे गए तीन रॉकेट्स के जवाब में इजरायल ने ताबड़तोड़ हमले किए हैं। लेबनान के बाद इजरायल का ईरान से भी तनाव बढ़ता जा रहा है। हाल ही में अरब सागर में एक इजरायली तेल टैंकर पर ड्रोन हमला हुआ था। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल ने इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार बताया है। इसी कड़ी में इजरायली रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने चेतावनी दी है कि इजरायल, ईरान पर हमला कर सकता है।

ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने की ज़रूरत!

न्यूज़ वेबसाइट यनेट से बात करते हुए गैंट्ज़ ने कहा है कि, 'हम एक ऐसे बिंदु पर हैं जहां हमें ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने की ज़रूरत है। दुनिया को अब ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है।'

ईरान ने तेल टैंकर पर किसी भी तरह के ड्रोन हमले से इनकार किया है। अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल जैसे देशों ने ईरान को दोषी बताया है लेकिन किसी भी देश ने इसको लेकर सबूत या खुफिया जानकारी नहीं साझा की है।

ईरान ने इजरायल की बातों पर सीधे-सीधे कुछ नहीं कहा है लेकिन यूनाइटेड नेशंस सिक्यूरिटी काउंसिल में ईरान के प्रभारी अधिकारी ने कहा है कि इजरायल के कारण मिडिल ईस्ट पिछले 70 सालों से असुरक्षित और अस्थिर है।

संबंधित खबरें