DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  सरकार नई, पर तेवर वही: इजरायल ने हमास पर फिर किए ताबड़तोड़ हवाई हमले, टूटा सीजफायर
विदेश

सरकार नई, पर तेवर वही: इजरायल ने हमास पर फिर किए ताबड़तोड़ हवाई हमले, टूटा सीजफायर

एएनआई ,तेल अवीवPublished By: Priyanka
Wed, 16 Jun 2021 12:31 PM
सरकार नई, पर तेवर वही: इजरायल ने हमास पर फिर किए ताबड़तोड़ हवाई हमले, टूटा सीजफायर

पिछले महीने 11 दिनों तक इजरायल-हमास के बीच चले खून संघर्ष को सीजफायर का ऐलान कर बंद किया गया था। लेकिन एक बार फिर इजरायल और फिलिस्तीन आमने-सामने हैं। इजरायल ने एक बार फिर गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए हैं। दरअसल, गाजा ने दक्षिणी इजरायल में विस्फोटक से भरे  गुब्बारे छोड़े, जिसके बाद संघर्ष विराम तोड़ते हुए इजराइट ने भी हवाई हमले किए। 

अगर यह मामला बढ़ता है तो इजरायल की नई बेनेट सरकार के लिए यह पहली परीक्षा होगी। बता दें कि इससे पहले पूर्वी यरूशलम में नंगलवार को इजरायली धुर दक्षिणपंथियों ने मार्च निकाला था, जिसे गाजा उकसावे वाली कार्रवाई मान रहा है। 

इजरायली सेना का कहना है कि उसने हमास के इलाकों में हवाई हमले किए और अब वह इसके बाद हर स्थिति का सामना करने को तैयार हैं। इजरायल ने गाजा के खान यूनिस शहर में मिसाइलें दागी थीं। इससे पहले इजरालयी सेना के प्रवक्ता ने कहा था कि विस्फोटक से भरे गुब्बारे गाजा पट्टी की तरफ से इजरायल को निशाना बनाकर छोड़े गए थे। 

21 मई को ही इजरायल और गाजा के बीच सीजफायर का ऐलान हुआ था। इससे पहले दोनों के बीच 11 दिनों तक रॉकेट, मिसाइलों से हमले होते रहे थे। गाजा ने बताया था कि इन हमलों में 253 फिलिस्तीनी मारे गए, जिनमें से 66 बच्चे थे। वहीं, हमलों में 13 इजरायलियों की भी जान गई, जिनमें एक 5 साल का बच्चा और एक सैनिक शामिल थे।  

संबंधित खबरें