DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्रंप के नाम पर किया गोलन हाइट्स का नामकरण

benjamin netanyahu

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर गोलन बस्ती का नामकरण करने का एलान किया है। उन्होंने गोलन हाइट्स का नाम रमात ट्रंप रखा है। यह जानकारी विदेशी मीडिया की रिपोर्ट से मिली। समाचार पत्र हारेट्ज की रिपोर्ट में नेतन्याहू के रविवार के बयान का जिक्र किया गया है। उन्होंने एक बैठक के दौरान इसे ऐतिहासिक दिन करार देते हुए कहा, "हम राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में एक नई बस्ती बसाने जा रहे हैं। यह कुछ ऐसा है जो बीते कई साल में नहीं हुआ।"

प्रधानमंत्री के अनुसार, ट्रंप के नाम पर बस्ती का नामकरण अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यो का सम्मान है जोकि विभिन्न क्षेत्रों में इजरायल के हित के लिए किया गया है। मसलन, जेरुसलम को इजरायल की राजधानी की मान्यता देना और गोलन हाइट्स पर इजरायल की संप्रभुता प्रदान करना जिसका अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने आलोचना की।

गोलन हाइट्स में हुई इस बैठक के बाद बस्ती के लिए प्रतीक अनावरण समारोह हुआ। ट्रंप ने बाद में ट्विटर के माध्यम से नेतन्याहू और उनकी सरकार को इस कदम से लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नेतन्याहू आपको और इजरायल को इस महान सम्मान के लिए धन्यवाद।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Israel Benjamin Netanyahu moves to name Golan settlement after Trump