ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशISIS ने ली माली अटैक की जिम्मेदारी, 49 सैनिकों की हुई है मौत

ISIS ने ली माली अटैक की जिम्मेदारी, 49 सैनिकों की हुई है मौत

माली में सेना पर हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। यह हमला इतना खतरनाक था कि इसमें माली के 49 जवानों की मौत हो गई थी। शनिवार को माली की सेना ने कहा कि नाइज के निकट पूर्व मेनेका क्षेत्र में...

ISIS ने ली माली अटैक की जिम्मेदारी, 49 सैनिकों की हुई है मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Nov 2019 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

माली में सेना पर हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। यह हमला इतना खतरनाक था कि इसमें माली के 49 जवानों की मौत हो गई थी। शनिवार को माली की सेना ने कहा कि नाइज के निकट पूर्व मेनेका क्षेत्र में इंडेलिमेन में मालियन सैन्य चौकी पर शुक्रवार को हुए हमले में 49 सैनिक मारे गए। इसमें तीन लोग घायल भी हुए हैं।

आईएस ने सोशल मीडिया के जरिए दावा किया है खलीफा के सैनिकों ने एक सैन्य अड्डे पर हमला किया। यह सेना इंडेलिमाने गांव में तैनात थी। वहीं फ्रांसीसी रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को अपने एक बयान में कहा कि फ्रांसीसी कॉर्पोरल रोनन पॉइंटो, की मौत हो गई। रोनन एक बख्तरबंद वाहन में थे जो कि विस्फोटक के चपेट में आ गई। शनिवार देर रात आईएस ने इसकी भी जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके लड़ाकों इंडेलिमेन क्षेत्र में एक फ्रांसीसी सेना के काफिले पर विस्फोट किया था।

इस हमले के बाद माली की सरकार ने शुरू में कहा कि इंडेलिमाने में आतंकवादी हमले में 53 लोगों की मौत हो गई है। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि सेना शुक्रवार शाम 5:00 बजे चौकी पर पहुंची और अपने पोजिसन पर फिर तैनात हो गए। वहीं न्यूज एजेंसी एएफपी को दिए बयान में सेना के अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने दोपहर के भोजन के समय यह हमला किया था। जिसमें सेना के वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। बता दें कि माली आतंकवाद गतिविधियों से सांप्रदायिक तनावों का सामना कर रहा है।  अक्टूबर में ही सुरक्षा घटनाओं में बुर्किना फासो सीमा के पास दो शिविरों पर हमले के बाद से कई सौनिक मारे गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें