ISIS chief baghdadi survived due to new york times says trump - ट्रंप का आरोपः 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने आईएस सरगना बगदादी को मारने के अमेरिकी प्रयासों को किया विफल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रंप का आरोपः 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने आईएस सरगना बगदादी को मारने के अमेरिकी प्रयासों को किया विफल

trump and bagdadi

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' पर आईसआईएस के सरगना अबू बकर अल-बगदादी को मारने के अमेरिकी प्रयास को 'विफल करने' का आरोप लगाया।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने सबसे वांछित आतंकवादी को मारने के अमेरिकी प्रयास को नाकाम कर दिया। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर उनका दिया एजेंडा। बहरहाल, राष्ट्रपति अपने इस दावे के पक्ष में कोई ब्यौरा नहीं दिया।

 

ट्रंप ने एक अन्य अखबार 'द वाशिंगटन पोस्ट' पर भी निशाना साधा। आपको बता दें कि राष्ट्रपति अक्सर अमेरिका के मशहूर समाचार पत्रों और चैनल सीएनएन को 'फेक न्यूज' कहते रहते हैं।



जिंदा है बगदादीः मैटिस

अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने हवाई हमले में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) सरगना अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने के दावों को खारिज किया है। मैटिस ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, 'मैं उसके मारे जाने पर तभी यकीन करूंगा जब यह पता चलेगा कि हमने उसे मार गिराया है। हम उसकी तलाश कर रहे हैं।'

कश्मीर पर यूएस ने मानी अपनी गलती, कहा-नीति में कोई बदलाव नहीं

रूस ने किया था दावा

पिछले महीने रूसी सेना ने दावा किया था कि सीरिया के रक्का में 28 मई को हवाई हमला किया गया था। वहां आइएस के शीर्ष आतंकियों की बैठक चल रही थी। इसमें बगदादी मारा गया। हाल में आई कई खबरों में भी बगदादी के सीरिया या इराक में मारे जाने की बात कही गई थी।

आठ बार ‘मारा’ जा चुका बगदादी अभी भी जिंदा

2014 में आखिरी बार दिखा था बगदादी

बगदादी सार्वजनिक रूप से अंतिम बार तीन साल पहले 2014 में दिखाई दिया था। इसके बाद से वह फिर कभी देखा नहीं गया। पेंटागन के अधिकारियों का कहना है कि बगदादी आइएस की रोजाना की गतिविधियों में शामिल नहीं है। हालांकि इसके उलट मैटिस ने कहा कि बगदादी अब भी आइएस में कोई न कोई भूमिका निभा रहा है।

अफगान नीति की हो रही है समीक्षाः मैटिस

रक्षा मंत्री मैटिस ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि अफगान नीति की समीक्षा अभी तक पूरी नहीं हुई है। युद्ध प्रभावित इस देश में चार हजार तक सैनिक बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति से मिले अधिकार का उन्होंने अभी तक इस्तेमाल नहीं किया है।

चीन की चिंताः ट्रंप ने नेवी को दी आजादी, साउथ चाइना सी में बड़ी चुनौती

US विशेषज्ञों का दावा:उत्तर कोरिया जैसा 'बदमाश देश' है PAK, भारत को कमजोर करने के लिए बनाए आतंकी समूह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISIS chief baghdadi survived due to new york times says trump