Iraq explosion outside holy city Karbala kills 12 Doubt On ISIS Sleeper Sell - इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर विस्फोट में 12 की मौत, ISIS के स्लीपर सेल पर शक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर विस्फोट में 12 की मौत, ISIS के स्लीपर सेल पर शक

इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। इराक के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी।

इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की घोषणा के बाद से यह आम नागरिकों पर किए गए अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक है।

समूह के स्लीपर सेल अब भी चरमपंथ फैला रहे हैं और देश भर में छिट-पुट हमलों को अंजाम देते रहते हैं। यह विस्फोट शुक्रवार की रात हुआ जब बस कर्बला से करीब 10 किलोमीटर दूर इराकी सेना की चौकी से गुजर रही थी।

एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से पहले एक यात्री बस से उतर गया लेकिन एक सीट के नीचे वह विस्फोटकों से भरा हुआ बैग छोड़ गया। इसके बाद बस के चौकी पहुचंने पर रिमोट के जरिए धमाका किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते मरने वाले सभी आम नागरिक थे। सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं।

इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है। यह हमला शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले दो अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Iraq explosion outside holy city Karbala kills 12 Doubt On ISIS Sleeper Sell