ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइराक: दो सुरक्षा अभियानों में मारे गए आईएस के 8 आतंकवादी

इराक: दो सुरक्षा अभियानों में मारे गए आईएस के 8 आतंकवादी

इराक के दियाला और सलाहुदिन प्रांत में दो सुरक्षा अभियानों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के आठ आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी। दियाला प्रांत के पुलिस के अली अल सुडानी...

इराक: दो सुरक्षा अभियानों में मारे गए आईएस के 8 आतंकवादी
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 20 May 2020 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

इराक के दियाला और सलाहुदिन प्रांत में दो सुरक्षा अभियानों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के आठ आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी। दियाला प्रांत के पुलिस के अली अल सुडानी  ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि खुफिया रपटों के आधार पर, सुरक्षा बलों ने मंगलवार को वादी थलब क्षेत्र में सुरक्षा अभियान को अंजाम दिया।

अल सुडानी ने कहा कि अभियान में आईएस के चार आतंकवादी मारे गए और उनके छह ठिकानों को नष्ट कर दिया गया। वहीं सलाहुदिन प्रांत पुलिस के मोहम्मद अल बाजी ने सिन्हुआ को बताया कि सुरक्षा बलों ने प्रांत के पश्चिमी भाग स्थित अल-जजीरा में आत्मघाती बेल्ट पहने चार आतंवादियों को मार गिराया।

इधर भारत में भी सुरक्षा बल आतंकवाद के सफाए में जुटे हैं। बीते मंगलवार को श्रीनगर के नवाकदल इलाके में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर हुआ। एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए हैं। तीन सुरक्षाकर्मियों के भी घायल होने की सूचना है। मौके से हथियार भी बरामद किए गए। यह एनकाउंटर उस वक्त शुरू हुआ जब सोमवार को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी को लेकर इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान की शुरुआत की। रात करीब 2 बजे दोनों ओर से फायरिंग शुरू और पांच घंटे तक चलती रही। सुबह 8 बजे एक बार फिर गोलीबारी शुरू हो गई। अब तक की कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिद्दीन के हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें