DA Image
22 जनवरी, 2021|9:45|IST

अगली स्टोरी

ईरान के टॉप परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, विदेश मंत्री बोले- घटना में इजराइल की भूमिका के मिले सबूत

iran top nuclear scientist mohsen fakhrizadeh assassinated near tehran says media report  afp

ईरान के टॉप परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फाखरीजादेह की तेहरान के पास हत्या कर दी गई है। फार्स समाचार एजेंसी ने बताया कि वह शुक्रवार को तेहरान प्रांत के डेमवाद काउंटी के एबार्ड शहर में किए गए हमले और विस्फोट में उनको निशाना बनाया गया है। ईरान के विदेश मंत्री ने आरोप लगाया है कि देश के विघटित सैन्य परमाणु कार्यक्रम से जुड़े एक वैज्ञानिक की हत्या के मामले में इजराइल की भूमिका के गंभीर संकेत हैं।

विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने शुक्रवार को ट्विटर पर यह बयान दिया। हालांकि, इजराइल ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। जरीफ ने ट्विटर पर कहा, आतंकवादियों ने एक विख्यात ईरानी वैज्ञानिक की आज हत्या कर दी। यह कायरना कृत्य साजिशकर्ताओं की हताशा को दर्शाता है, जिसमें इजराइल की भूमिका के गंभीर संकेत हैं।''

फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन ईरानी विदेश मंत्रालय ने कहा है हमले में इजराइल के होने के गंभीर सबूत मिले हैं। वहीं, इजराइल ने घटना पर तत्काल कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। दरअसल एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस नाम को याद रखने की बात कही थी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Iran top nuclear scientist Mohsen Fakhrizadeh assassinated near Tehran says media report