ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई का बड़ा बयान, कहा- अमेरिकी बेस पर हमला US के 'मुंह पर तमाचा'

ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई का बड़ा बयान, कहा- अमेरिकी बेस पर हमला US के 'मुंह पर तमाचा'

ईरान के सुप्रीम लीडर नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी बेस पर हुए हमले को अमेरिका के मुंह पर तमाचा करार दिया है। उनका यह बयान अमेरिका और ईरान के बीच जारी तल्खी के बीच आया है। वहीं, इससे पहले भारत...

ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई का बड़ा बयान, कहा- अमेरिकी बेस पर हमला US के 'मुंह पर तमाचा'
एजेंसी,तेहरानWed, 08 Jan 2020 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के सुप्रीम लीडर नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी बेस पर हुए हमले को अमेरिका के मुंह पर तमाचा करार दिया है। उनका यह बयान अमेरिका और ईरान के बीच जारी तल्खी के बीच आया है। वहीं, इससे पहले भारत में ईरान के राजदूत अली चेगेनी ने कहा कि वह अमेरिका के साथ अपने देश के तनाव को कम करने की दिशा में भारत द्वारा उठाए गए किसी भी कदम का स्वागत करेंगे। 

ईरान द्वारा इराक स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डे पर मिसाइल हमला किए जाने के कुछ ही घंटे बाद चेगेनी ने यह बयान दिया है। ईरान के दूतावास में सुलेमानी के लिए आयोजित श्रद्धांजलि सभा के बाद चेगेनी ने मीडिया से बात की।

उन्होंने कहा,दुनिया में शांति बनाए रखने में सामान्य तौर पर भारत बहुत अच्छी भूमिका निभाता है। साथ ही भारत इसी क्षेत्र में है। हम सभी देशों, खास तौर से अपने मित्र भारत की ओर से ऐसे किसी भी कदम का स्वागत करेंगे तो तनाव को बढ़ने ना दे।

ये भी पढ़ें- अमेरिका-ईरान के बीच तनाव दूर करने की पहल करे भारत: राजदूत अली चेगेनी

ज्ञात हो कि अमेरिकी ड्रोन हमले में पिछले सप्ताह मारे गए अपने शीर्ष सैन्य नेता को अंतिम विदाई देने के लिए काले कपड़ों में लाखों की संख्या में लोग तेहरान की सड़कों पर जमा हुए। इस भारी भीड़ में अनेक लोग हाथों में 'अमेरिका मुर्दाबाद' की तख्तियां और अपने लोकप्रिय सैन्य हीरो सुलेमानी की तस्वीर लिए हुए थे। अमेरिकी डोन हमले में बगदाद में मारे गए सुलेमानी और अन्य सैनिकों के जनाजे की नमाज खुद ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने पढ़ी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें