ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश ईरान ने कहा- चाबहार पर भारत को लेकर बयान का गलत मतलब निकाला गया

ईरान ने कहा- चाबहार पर भारत को लेकर बयान का गलत मतलब निकाला गया

ईरान ने कहा कि वह भारत को तेल आपूर्ति सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेगा। उसने जोर देकर कहा कि वह भारत का भरोसेमंद ऊर्जा साझेदार रहा है।  ईरान के दूतावास ने यह...

 ईरान ने कहा- चाबहार पर भारत को लेकर बयान का गलत मतलब निकाला गया
एजेंसी ,तेहरान।Thu, 12 Jul 2018 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

ईरान ने कहा कि वह भारत को तेल आपूर्ति सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेगा। उसने जोर देकर कहा कि वह भारत का भरोसेमंद ऊर्जा साझेदार रहा है। 

ईरान के दूतावास ने यह स्पष्टीकरण ऐसे समय दिया है जब उसके उप राजदूत ने मसूद रिजवानियन रहागी ने एक दिन पहले कहा था कि अमेरिकी प्रतिबंध के बाद यदि भारत ने ईरान से तेल आयात में कटौती की तो ईरान भारत को मिलने वाली विशिष्ट सहूलियतें बंद कर देगा। 

दूतावास ने कहा, रहागी के बयान को गलत तरीके दिया गया है। वह अस्थिर ऊर्जा बाजार से निपटने में भारत को हो रही दिक्कतों को समझता है। उसने कहा कि ईरान द्विपक्षीय व्यापार विशेष तौर पर ईरानी तेल के आयात को बनाये रखने के लिए विभिन्न कदम उठाकर भारत की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेगा। 

रहागी ने इससे पहले कहा था कि यदि भारत ने सऊदी अरब , रूस , इराक , अमेरिका या किसी अन्य देश से तेल मंगाने की कोशिश की तो ईरान भारत को दी जाने वाली विशिष्ट सहूलियतें बंद कर देगा। 
ये भी पढ़ें: तुर्की में सरकारी कर्मचारियों को किया बर्खास्त,जानें पूरा मामला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें