ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशईरान की संसद के स्पीकर कोरोना वायरस से संक्रमित, गुरुवार को सामने आए 2875 मामले

ईरान की संसद के स्पीकर कोरोना वायरस से संक्रमित, गुरुवार को सामने आए 2875 मामले

ईरान की संसद ने कहा कि स्पीकर अली लारीजानी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और उन्हें पृथक रखा गया है। लारीजानी ईरान की सरकार के भीतर इस वायरस से संक्रमित होने वाले सर्वोच्च दर्जे वाले अधिकारी...

ईरान की संसद के स्पीकर कोरोना वायरस से संक्रमित, गुरुवार को सामने आए 2875 मामले
एजेंसी,तेहरानThu, 02 Apr 2020 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान की संसद ने कहा कि स्पीकर अली लारीजानी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और उन्हें पृथक रखा गया है। लारीजानी ईरान की सरकार के भीतर इस वायरस से संक्रमित होने वाले सर्वोच्च दर्जे वाले अधिकारी हैं। संसद ने अपनी वेबसाइट पर गुरुवार को लारीजानी की बीमारी की घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें पृथक रखकर उनका इलाज किया जा रहा है। ईरान, इस वायरस के सबसे घातक प्रकोप की चपेट में आने वाले देशों में शामिल है।

ईरान में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 2875 नए मामले सामने आने के साथ ही यहां इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 50486 हो गई है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय के जनसम्पर्क एवं सूचना केंद्र के प्रमुख कैनुश जहानपुर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 124 लोगों की मौत हुई है और इस तरह देश में अब तक इस घातक विषाणु के कारण मरने वालों की संख्या 3160 हो गई है। 

उन्होंने बताया कि अब तक देश में 16711 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए हैं, जबकि 3956 लोगों की स्थित नाजुक है। उन्होंने देशवासियों से कोरोना वायरस की जांच के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अपील की। इससे पहले ईरान ने बुधवार को घोषणा की थी कि देश के 8.2 करोड़ लोगों में से 6.7 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग की जांच चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें