ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशइजरायली एजेंसी मोसाद के लिए करते थे काम, ईरान ने चार लोगों को फांसी दी

इजरायली एजेंसी मोसाद के लिए करते थे काम, ईरान ने चार लोगों को फांसी दी

ईरान और इजरायल के बीच की दुश्मनी नई नहीं है। ईरान ने चार लोगों को फांसी दे दी है। आरोप है कि ये चार लोग इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के लिए काम करते थे।

इजरायली एजेंसी मोसाद के लिए करते थे काम, ईरान ने चार लोगों को फांसी दी
Ankit Ojhaएजेंसी,तेहरानSun, 04 Dec 2022 02:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ईरान प्रशासन ने इज़राइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के लिए काम करने के आरोप में चार लोगों को रविवार को फांसी दे दी है। सरकारी समाचार एजेंसी 'इरना' ने बताया कि देश के रेवलूशनेरी गार्ड ने इज़राइली एजेंसी से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी। उसने कहा कि ये लोग निजी और सरकारी संपत्ति की चोरी करते थे तथा व्यक्तियों को अगवा कर उनसे पूछताछ करते थे।

एजेंसी की खबर में कहा गया है कि इन कथित जासूसों के पास हथियार थे और उन्हें 'क्रिप्टोकरेंसी' के रूप में मोसाद से मेहनताना मिलता था। ईरान और इज़राइल कट्टर दुश्मन हैं। इरना ने बताया कि जिन्हें फांसी दी गई है उनमें हुसैन ओरदोखानज़ादा, शाहीन इमानी मोहमुदाबादी, मिलाद अशरफी और मनौचेहर शाहबंदी शामिल हैं।
     
बता दें कि ईरान और इजरायल की दुश्मनी के बारे में पूरी दुनिया को पता है। अब रूस और यूक्रेन के युद्ध के दौरान एक बार फिर इन दोनों देशों के बीच भी तनाव बढ़ता दिख रहा है। इस तरह इजरायल यूक्रेन की मदद कर रहा है तो दूसरी तरफ ईरान के ड्रोन का इस्तेमाल रूस कर रहा है। इजरायल इंटेलिजेंस की मदद से पहले ही यूक्रेन को हमले की जानकारी दे देता है। 

अगस्त से रूस ने यूक्रेन में ड्रोन से हमला करना शुरू किया है। इन ड्रन की वजह से यूक्रेन और ईरान में भी तनाव हो गया है। इजरायल ने पहले यूक्रेन की खाद्यान्न से मदद की। इजरायल के रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेन को 1500 प्रोटेक्टिव शीलड, माइन प्रोटेक्शन सूट, गैस मास्क और अन्य उपकरण दिए थे। ऐसे में इस मामले को लेकर ईरान और इजरायल में तनातनी बढ़ गई।