ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशईरान ने CIA के लिए जासूसी करने वालों को किया गिरफ्तार, मौत की सजा का ऐलान

ईरान ने CIA के लिए जासूसी करने वालों को किया गिरफ्तार, मौत की सजा का ऐलान

ईरान के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने सीआईए के लिए जासूसी करने के मामले में 17 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनमें से कुछ को मौत की सज़ा दी गई है। सीआईए के लिए जासूसी करने...

ईरान ने CIA के लिए जासूसी करने वालों को किया गिरफ्तार, मौत की सजा का ऐलान
एजेंसी,तेहरानMon, 22 Jul 2019 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने सीआईए के लिए जासूसी करने के मामले में 17 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनमें से कुछ को मौत की सज़ा दी गई है। सीआईए के लिए जासूसी करने वाले गिरोह का पिछले महीने भांडाफोड़ किया गया था।

राजधानी तेहरान में ईरानी खुफिया मंत्रालय में गुप्तचर रोधी महकमे के प्रमुख ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने सफलतापूर्वक सीआईए जासूसी नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है। उनकी पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने जानबूझकर देश के साथ गद्दारी की है, उन्हें न्यायपालिका के हवाले कर दिया गया है... कुछ को मौत की सजा दी गई है तो अन्य को लंबे समय तक कारावास में रहने का दंड दिया गया है।

तेल टैंकर जब्ती को लेकर टेरेसा मे ने बुलाई आपात बैठक

यह घोषणा ऐसे में समय हुई है जब अमेरिका-ईरान के बीच संबंध तनावग्रस्त हैं । अमेरिका ने 2015 को हुए परमाणु समझौते से खुद को अलग कर लिया है तथा इस्लामी गणतंत्र पर आर्थिक प्रतिबंध लगा दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें