ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश2008 में जो बाइडेन की मदद करने वाले अफगान इंटरप्रेट्रर को अमेरिका ने अफगानिस्तान से बाहर निकाला

2008 में जो बाइडेन की मदद करने वाले अफगान इंटरप्रेट्रर को अमेरिका ने अफगानिस्तान से बाहर निकाला

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से अमेरिका की मदद करने वाले अफगान लोग किसी भी तरह से देश छोड़ देना चाहते हैं। अफगान इंटरप्रेटर अमन खलीली जिसने 2008 में तत्कालीन सीनेट जो बाइडेन को अफगानिस्तान...

2008 में जो बाइडेन की मदद करने वाले अफगान इंटरप्रेट्रर को अमेरिका ने अफगानिस्तान से बाहर निकाला
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Oct 2021 04:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से अमेरिका की मदद करने वाले अफगान लोग किसी भी तरह से देश छोड़ देना चाहते हैं। अफगान इंटरप्रेटर अमन खलीली जिसने 2008 में तत्कालीन सीनेट जो बाइडेन को अफगानिस्तान के ग्रामीण इलाकों में मदद की थी, वह अफगानिस्तान छोड़ने में कामयाब रहा है। 

2008 में एक तूफान की वजह से बाइडेन सहित कई और अमेरिकी सांसदों को ले रहे सैन्य हेलीकाप्टर को एक बर्फीले घाटी में उतरना पड़ा था। ये ऐसा इलाका था जहां बाइडेन पर हमला किया जा सकता था।

अमन खलीली को अब सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। अगस्त के महीने से ही खलीली वीजा के लिए मदद की अपील कर रहे थे। 11 अक्टूबर को अमेरिकी विदेश विभाग के एक अधिकारी ने बीबीसी न्यूज को बताया है कि खलीली और उनके परिवार को सुरक्षित रूप से अफगानिस्तान से बाहर निकाला गया है। उन्होंने पहले अफगानिस्तान को छोड़ा और पाकिस्तान पहुंचे और फिर आगे की यात्रा की है।

खलीली ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मुझे जो बाइडेन पर भरोसा है। मुझे यकीन है कि वह सब कुछ कर सकते हैं। 

सितंबर महीने में खलीली की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने बताया था कि मेरे कई पसंदीदा लोगों को बर्फीले तूफान से बाहर निकालने और उनके द्वारा किए गए सभी कामों के लिए शुक्रिया कहा था। उन्होंने कहा था कि अमेरिका अपने सहयोगियों को अफगानिस्तान से निकालने के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें