DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  समुद्र में लापता हुई इंडोनेशियाई पनडुब्बी, 53 लोग थे सवार; तलाश में जुटे जंगी पोत

विदेशसमुद्र में लापता हुई इंडोनेशियाई पनडुब्बी, 53 लोग थे सवार; तलाश में जुटे जंगी पोत

एजेंसी,जकार्ताPublished By: Ashutosh Ray
Wed, 21 Apr 2021 07:40 PM
समुद्र में लापता हुई इंडोनेशियाई पनडुब्बी, 53 लोग थे सवार; तलाश में जुटे जंगी पोत

इंडोनेशियाई सेना ने कहा कि उसकी एक पनडुब्बी बाली द्वीप के करीब लापता हो गई है। सेना ने बुधवार को बताया कि लापता हुई पनडुब्बी में 53 लोग सवार थे और इंडोनेशियाई नौसेना तलाशी अभियान में जुटी है। सेना प्रमुख हादी जहजंतो ने कहा कि केआरआई नानग्गला 402 बुधवार को एक प्रशिक्षण अभियान में हिस्सा ले रही थी जब वह लापता हो गई। 

उन्होंने कहा कि माना जा रहा है पनडुब्बी बाली के उत्र में करीब 95 किलोमीटर दूर पानी में गायब हुई। जाहजंतो ने कहा कि नौसेना ने तलाश के लिए इलाके में जंगी पोत लगाए हैं और सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया से मदद मांगी है जिनके पास पनडुब्बी सहायता वाहन हैं। 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया कि नौसेना का मानना है कि पनडुब्बी समुद्र तल में 700 मीटर की गहराई में डूब गई है। अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि पनडुब्बी क्यों लापता हुई। 

जर्मनी में बनी यह पनडुब्बी 1980 के दशक से सेवा में हैं और गुरुवार को होने वाले प्रक्षेपास्त्र दागने के एक अभ्यास के लिये आज तैयारी कर रही थी। इस अभ्यास में सेना प्रमुख व अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी शामिल होने वाले थे। इंडोनेशियाई नौसेना के बेड़े में अभी पांच पनडुब्बी हैं और उसकी 2024 तक इनकी संख्या बढ़ाकर आठ करने की योजना है। 

संबंधित खबरें