ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशWOW: पुलिस से पकड़े जाने पर सजा नहीं, इस शख्स को मिल गई नौकरी!

WOW: पुलिस से पकड़े जाने पर सजा नहीं, इस शख्स को मिल गई नौकरी!

ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए आम तौर पर किसी को भी जुर्माना या सजा दी जाती है। लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि नियम तोड़ने पर किसी शख्स को तौहफे के रूप में नौकरी मिल गई हो वो भी उसके नाम के कारण? ऐसा...

WOW: पुलिस से पकड़े जाने पर सजा नहीं, इस शख्स को मिल गई नौकरी!
एजेंसी,जकार्ताWed, 22 Nov 2017 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए आम तौर पर किसी को भी जुर्माना या सजा दी जाती है। लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि नियम तोड़ने पर किसी शख्स को तौहफे के रूप में नौकरी मिल गई हो वो भी उसके नाम के कारण? ऐसा हुआ है इंडोनेशिया के एक युवक के साथ।

इंडोनेशिया के 22 वर्षीय शख्स को पुलिस ने बिना लाइसेंस के पकड़ लिया। लेकिन जब पुलिस ने उसका नाम पूछा और उसके परेशानी सुनी तो उसे बिना जुर्माने के छोड़ दिया। इतना ही उन्होंने उसे पुलिस विभाग में नौकरी भी दे दी।

अनोखे नाम के कारण हो गया ऐसा कमाल
दरअसल जब पुलिस न लड़के से उसका नाम पूछा तो उसने 'Polisi'(पोलिसी) बताया। इंडोनेशियाई भाषा में 'पोलिसी' का मतलब होता है पुलिस। इसके अलावा पोलिसी ने बताया कि वो एक जगह मजदूरी करता है और अपने परिवार में अकेला कमाने वाला है।

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया कि इंडोनेशिया पुलिस ने उसकी व्यथा सुनकर न सिर्फ उसे बिना जुर्माने के छोड़ दिया बल्कि उसके नाम से प्रभावित होकर उसे स्थानीय पुलिस थाने में नौकरी भी दे दी।

इस शख्स को ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट करने वाली टीम के साथ सहायक के रूप में रखा गया है। अपनी नौकरी के पहले दिन Polisi ने कहा, 'मैं काफी नर्वस हूं क्योंकि मैंने ऑफिस के माहौल में पहले कभी काम नहीं किया है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें