indonesia Major earthquake strikes eastern Indonesia - इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके, दहशत में दिखे लोग, जानें तीव्रता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके, दहशत में दिखे लोग, जानें तीव्रता

 earthqake


पूर्वी इंडोशिया के सुदूर मलुकु द्वीप पर रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.3 मापी गई है। अमेरिका के भूगर्भ वैज्ञानिकों ने यह जानकारी दी है। हालांकि सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप उत्तरी मलुकु प्रांत के टर्नेट शहर से लगभग 165 किलोमीटर दूर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थानीय समयानुसार शाम 6:28 बजे आया। यह 10 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था। 

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, स्थानीय आपदा प्रबंधन अधिकारी मसरूर ने कहा, "भूकंप बहुत शक्तिशाली था, जिसके चलते लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। वे घबराए हुए थे और कई लोग अब भी सड़क किनारे इंतजार कर रहे हैं।"मसरूर ने कहा कि अधिकारी हालात की समीक्षा कर रहे हैं लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। 

मलुकु प्रांत में बीते सप्ताह भी 6.9 तीव्रता का भूकंप आया था। हालांकि उसमें भी भारी नुकसान नहीं हुआ था। बीते साल सुलावेसी द्वीप के पालू में 7.5 तीव्रता के भूकंप और उसके बाद आई सूनामी में 22,00 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोगों को लापता घोषित कर दिया गया था।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indonesia Major earthquake strikes eastern Indonesia