ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहार से बौखलाए फैंस मचा रहे थे तांडव, बिछ गई सैंकड़ों लाशें; फुटबॉल मैच में हुई हिंसा की तस्वीरें

हार से बौखलाए फैंस मचा रहे थे तांडव, बिछ गई सैंकड़ों लाशें; फुटबॉल मैच में हुई हिंसा की तस्वीरें

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 174 पार कर गई है। जबकि सैकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस भीषण हिंसा को लेकर इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ ने दुख जताया है।

हार से बौखलाए फैंस मचा रहे थे तांडव, बिछ गई सैंकड़ों लाशें; फुटबॉल मैच में हुई हिंसा की तस्वीरें
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Oct 2022 01:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के बाद हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 174 पार कर गई है। जबकि सैकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस भीषण हिंसा को लेकर इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ ने दुख जताया है। साथ ही अगले एक सप्ताह के मैच पर पाबंदी लगा दी है। इस घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं। चलिए, जानते हैं कैसे मैच की एक ने हिंसा का विकराल रूप ले लिया और मैदान में सैंकड़ों लाशें बिछ गई।

घटना शनिवार रात पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में इंडोनेशियाई लीग बीआरआई लीगा 1 के एक फुटबॉल मैच के बाद हुई। इलाके के पुलिस प्रमुख, निको अफिंटा ने कहा कि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच के बाद हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला कर दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों को आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई थी। 

उपद्रवियों को शांत करने के लिए पुलिस टीम को आंसू गैस के गोले छोड़े पड़े। जिसके बाद मैदान में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से भी हुई है। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में लोगों को मलंग में स्टेडियम की पिच पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 174 पार कर गई है। जबकि, कई लोग घायल हो गए।

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने एक बयान जारी कर घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच शुरू करने के लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। PSSI ने बयान में कहा, "पीएसएसआई ने कांजुरुहान स्टेडियम में अरेमा समर्थकों की हरकत पर खेद जताया। हमें खेद है और पीड़ितों के परिवारों और घटना के लिए सभी पक्षों से माफी मांगते हैं। इसके लिए पीएसएसआई ने तुरंत एक जांच दल का गठन किया और तुरंत मलंग के लिए रवाना हो गया है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें