DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  कोरोना वायरस: जापानी पोत पर मौजूद भारतीयों को बुधवार को लाया जाएगा वापस

विदेशकोरोना वायरस: जापानी पोत पर मौजूद भारतीयों को बुधवार को लाया जाएगा वापस

एजेंसी,टोक्योPublished By: Ashutosh
Tue, 25 Feb 2020 11:49 PM
कोरोना वायरस: जापानी पोत पर मौजूद भारतीयों को बुधवार को लाया जाएगा वापस

जापान तट के पास पृथक खड़े किये गए पोत पर मौजूद जिन भारतीयों की कोरोना वायरस के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, उन्हें एक चार्टर्ड विमान से 26 फरवरी को स्वदेश लाया जाएगा। भारतीय दूतावास ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस पोत पर सवार संक्रमित भारतीयों की कुल संख्या 16 हो गई है। 

टोक्यो के पास योकोहामा तट पर तीन फरवरी को खड़े किए गए पोत डायमंड प्रिंसेज में सवार कुल 3,711 लोगों में 138 भारतीय भी शामिल हैं। इनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री हैं। दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि जिन भारतीयों की सीओवीआईडी-19 के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, चिकित्सा दल की मंजूरी के बाद उन्हें वापस ले जाने के लिए विमान की व्यवस्था की जा रही है। ट्वीट में कहा गया है  कि इस संबंध में एक ई-मेल परामर्श विस्तृत ब्यौरे के साथ उन्हें भेजा गया है।

चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस से 150 और लोगों की मौत होने के बाद इस घातक वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर सोमवार को 2,592 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 150 में से 149 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है, जहां इस वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है। आयोग ने 409 नए मामलों के सामने आने की पुष्टि भी की, जिनमें से अधिकतर हुबेई प्रांत में हैं। 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में 13 की मौत, उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश

संबंधित खबरें